Monday, May 16, 2022
HomeCrimeUP : एसडीएम को धमकाने में सपा ब्लाक प्रमुख के पति गिरफ्तार,...

UP : एसडीएम को धमकाने में सपा ब्लाक प्रमुख के पति गिरफ्तार, सहसों थाने में दर्ज था मुकदमा

इटावा। मध्य प्रदेश से अवैध खनन परिवहन के मामले में कार्रवाई के बाद एसडीएम पर दबाव बनाने व धमकी देने के मामले में पुलिस ने सपा ब्लाक प्रमुख सुनीता देवी के पति शिव किशोर यादव को गिरफ्तार कर लिया है। एसडीएम की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है। एसडीएम ने पूरे प्रकरण से एसएसपी को अवगत कराया गया था।

बीती 26 अप्रैल को एसडीएम मलखान सिंह ने सहसों थाना क्षेत्र के मध्य प्रदेश की सीमा सोनेपुरा पर अवैध मौरंग खनन परिवहन में ओवरलोड आठ ट्रक पकड़े थे। इसमें खनिज एवं परिवहन विभाग द्वारा कार्रवाई की गई थी। इसपर ब्लाक प्रमुख सुनीता देवी के प्रतिनिधि पति शिव किशोर यादव बुधवार को एसडीएम कार्यालय में वार्ता करने गए थे और कहासुनी हो गई थी। इसके बाद एसडीएम ने पूरे मामले से एसएसपी जय प्रकाश सिंह को अवगत कराया था। उनकी तहरीर के बाद चकरनगर थाने में सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित धमकाने व खनिज एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया गया था। सहसों थाना पुलिस ने शिव किशोर यादव को हैंवरा स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया है।

- Advertisement -

खनन-परिवहन से लेना देना नहीं : सपा ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि शिव किशोर यादव का कहना है कि अवैध खनन परिवहन से हमारा कोई लेना देना नहीं है। कोई भी गाड़ी हमारे नाम नहीं है, मैं बतौर ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि विकास के मुद्दों पर एसडीएम से बात करने गया था। हमारी शिष्टाचार भेंट हुई थी।

- Advertisement -

सपा से ब्लाक प्रमुख चुनी गईं सुनीता देवी : वर्ष 2021 के पंचायत चुनाव में सपा नेता शिव किशोर यादव की पत्नी सुनीता देवी ब्लाक प्रमुख चुनी गईं थी। इससे पहले वर्ष 2016 में चकरनगर के सिरसा गांव की रहने वाली शिव किशोर की बहन सुनीला देवी ब्लाक प्रमुख थीं। उनका कार्य शिव किशोर ही देखते थे।

hind morcha news app

Most Popular