Friday, January 21, 2022
HomeCrimeलोक निर्माण विभाग के एक्सईयन के आवास परिसर में लावारिस हालत में...

लोक निर्माण विभाग के एक्सईयन के आवास परिसर में लावारिस हालत में मिली कार के अंदर से गायब हुई पिस्टल

हिन्दमोर्चा न्यूज महराजगंज/फरेंदा।

महाराजगंज के फरेंदा रोड से सोमवार को एक कार के अंदर से गायब रुपयों से भरा बैग व पिस्टल मंगलवार को लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन आवास के परिसर में लावारिस हालत में मिली। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस कैश व पिस्टल को कब्जे में लेकर कोतवाली ले गई। बरामद बैग में पिस्टल और मैगजीन सुरक्षित हालत में मिला।

चौक थाना क्षेत्र के परसौनी गांव निवासी समाजसेवी ज्ञानेंद्र त्रिपाठी के कार से सोमवार को अपराहन 3 बजे के करीब बैग गायब हो गया। बैग के अंदर पिस्टल, लाइसेंस, कई बैंक के पासबुक, चेकबुक, एटीएम व ठेकेदारी से संबंधित महत्वपूर्ण कागजात थे। ज्ञानेंद्र त्रिपाठी सोमवार को अपने करीबी मित्रों के साथ महराजगंज आए थे। फरेंदा रोड पर कार खड़ी कर वह कई जगह अपने काम को निपटाए। इसी दौरान पता चला कि कार के अंदर से वह बैग गायब है, जिसमे पिस्टल, 80 हजार नगदी के अलावा सभी बैंक के एटीएम पासबुक व अन्य जरूरी दस्तावेज थे।

मामला संज्ञान में आने के बाद सीओ सदर अजय सिंह चौहान, कोतवाल रवि राय, नगर चौकी इंचार्ज अभिषेक सिंह ने जांच पड़ताल शुरू की थी। जहां-जहां कार खड़ी थी, वहां-वहां के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। देर रात एसपी प्रदीप गुप्ता ने भी कोतवाली का निरीक्षण किया। ज्ञानेंद्र त्रिपाठी से घटना को लेकर पूछताछ की। इसके बाद कोतवाली पुलिस ज्ञानेंद्र त्रिपाठी की तहरीर पर असलहा गायब होने का एफआईआर दर्ज की। एसपी के निर्देश पर सुबह कई पुलिस कर्मी सादे वर्दी में नगर के सभी प्रमुख स्थानों के साथ-साथ शिकारपुर तक पिस्टल ढूंढने के लिए निगरानी शुरू कर दिये।

अपराहन 12.45 बजे लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों ने पुलिस को फोन करके सूचना दी कि उनके पीडब्ल्यूडी परिसर में बस स्टेशन से सटे बाउंड्री के पास एक बैग लावारिश हालत में पड़ा है। इस सूचना पर सीओ अजय सिंह चौहान, कोतवाल रवि राय व नगर चौकी इंचार्ज अभिषेक सिंह मौके पर पहुंचे। ज्ञानेंद्र त्रिपाठी भी आ गए। बैग की जांच पड़ताल हुई। उसमें पिस्टल सुरक्षित हालत में मिल गया। गोली व मैगजीन भी थी। पुलिस आगे की कार्रवाई के लिए बैग व पिस्टल को कोतवाली ले गई। सीओ अजय सिंह चौहान ने बताया कि प्रकरण में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज।

- Download Hind Morcha News App -hind-morcha-news-app
hind morcha news app

Most Popular