Crime

लखनऊ में सच‍िवालय में तैनात समीक्षाधिकारी से ठगी, मकान बनवाने के नाम पर ल‍िए सात लाख रुपये

लखनऊ । सचिवालय में तैनात समीक्षाधिकारी सौरभ सिंह ने जीके कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक के खिलाफ मकान बनवाने के नाम पर सात लाख की ठगी का आरोप लगाया है। इस संंबंध में उन्होंने कृष्णानगर कोतवाली में कंपनी और मालिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

इंस्पेक्टर कृष्णानगर आलोक कुमार राय के मुताबिक अलीगंज सेक्टर-ई में रहने वाले सौरभ सिंह समीक्षाधिकारी हैं। उन्होंने बताया कि वृंदावन कालोनी मेंं उनका एक प्लाट है। प्लाट के निर्माण के लिए उन्होंने कृष्णानगर सेक्टर डी स्थित जीके कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक आसिफ से संपर्क किया।

आसिफ ने मकान बनवाने के लिए हां कह दिया। उन्हें सात लाख रुपये दे दिए गए। पांच माह बीतने के बाद भी आसिफ ने मकान का निर्माण कार्य नहींं शुरू किया। फोन मिलाकर संपर्क किया तो टाल मटोल करते रहे। कई बार आफिस पहुंचे तो आसिफ ने मुलाकात भी नहीं की। विरोध पर निर्माण करने से मना कर दिया। रुपयों की मांग की तो धमकाने लगे। इसके बाद तहरीर दी।

तीन के खाते से उड़ाए दो लाख से अधिक : साइबर जालसाजों ने तीन लोगों के बैंक खाते से दो लाख से अधिक रुपये उड़ा दिए। बीबीडी इलाके में गोयल हाइट्स में रहने वाली पुष्पा देवी की बेटी नेहा एक्सिस बैंक के एटीएम से रुपये निकालने गई थीं। जालसाज ने एटीएम में ही नेहा का धोखे से कार्ड बदल दिया और खाते से 36 हजार रुपये उड़ा दिए। चौक के विक्टोरिया स्ट्रीट में रहने वाले सुलतान तकी के क्रेडिट कार्ड की क्लोनिंग कर जालसाजों ने खाते से 85 हजार रुपये निकाल लिए।

वहीं, जानकीपुरम पिंक सिटी में रहने वाले अंजनी शुक्ला को जालसाज ने फोन किया। बातों में फंसाकर मोबाइल पर क्यूआर कोड भेजकर स्कैन करा लिया। इसके बाद खाते से 85 हजार रुपये निकाल लिए। तीनों मामलों में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और साइबर क्राइम सेल जांच कर रही है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker