Wednesday, May 18, 2022
HomeCrimeरेप का आरोपी ASI बर्खास्त, 6 महीने बाद होने वाला था रिटायर,...

रेप का आरोपी ASI बर्खास्त, 6 महीने बाद होने वाला था रिटायर, लोग कहते थे ‘बाबा’

झालावाड़. राजस्थान के झालावाड़ जिले के भालता पुलिस थाने के एएसआई को महिला के साथ दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार कर जेल पहुंचा दिया गया है. साथ ही इस मामले में फौरन कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक मोनिका सेन ने आरोपी एएसआई को विभागीय जांच में दोषी मानकर पुलिस सेवा से भी बर्खास्त कर दिया है. आरोपी एएसआई जगदीश प्रसाद 6 महीने बाद ही सेवानिवृत्त होने वाला था. उस पर भालता क्षेत्र की एक महिला ने दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया था. इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने यह कार्रवाई की है.

गौरतलब है कि भालता थाना क्षेत्र की एक महिला ने 2 दिन पहले रिपोर्ट दी थी कि उसका पति झालरापाटन में मजदूरी करता है. झालरापाटन के नजदीक ही वो एक शादी में अपने पति के साथ गई थी. इस दौरान भालता थाने में कार्यरत एएसआई जगदीश प्रसाद ने उसे फोन करके किसी स्थान पर बुलाया. महिला 2 महीने से एएसआई के संपर्क में थी, इसलिए उसके बुलाने पर वो चली गई. वहां से एएसआई उसको बाइक पर बिठाकर सुनसान स्थान पर ले गया, जहां उसके साथ दुष्कर्म किया.

महिला ने डीएसपी को सुनाई थी आपबीती

- Advertisement -

वारदात के बाद पीड़िता ने यह बात अपने पति को बताई. उसके बाद पीड़िता अपने पति के साथ अकलेरा डीएसपी के समक्ष पेश हुई और अपनी आपबीती बताई. इसके बाद डीएसपी के निर्देश पर भालता पुलिस थाने में एएसआई जगदीश प्रसाद के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया था. इस पर पुलिस ने फौरन कार्रवई करते हुए एएसआई को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद उसे न्यायालय में पेश किया गया था जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

- Advertisement -

वहीं मामले की गंभीरता को देख पुलिस ने कार्रवाई करते हुए महिला के बयान करवा कर विभागीय जांच करवाई. आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एसपी मोनिका सेन ने उसे बर्खास्त कर दिया. जानकारी के अनुसार आरोपी एएसआई जगदीश प्रसाद 59 साल की उम्र का है. उस पर तंत्र क्रिया का भी आरोप है. इसी के चलते आरोपी एएसआई को लोग बाबा के नाम से भी जानते हैं.

hind morcha news app

Most Popular