Crime

यहां 1 दिन में 20 मर्दों के साथ सोने पर मजबूर की जाती हैं औरतें! सामने आया सुनसान घरों का घिनौना सच

महिलाओं की तस्करी (women trafficking) और देह व्यापार (Prostitution), समाज का वो घिनौना सच है जिसके बारे में जानते तो सब हैं मगर ना ही कोई बात करना चाहता है और ना ही इसके खिलाफ आवाज उठाने की सबकी हिम्मत होती है.

इन दिनों इंग्लैंड (England Women Trafficking BBC documentary) से जुड़े इस घिनौने सच को बीबीसी ने अपनी एक डॉक्यूमेंट्री के माध्यम से उजागर किया है जो बेहद चौंकाने वाला है.

एलेना (Elena) (बदला हुआ नाम) ने अपनी जिंदगी से जुड़ा खुलासा किया और बताया कि कैसे उसे एक यौन संबंध बनाने के लिए दास (Women Thrown into Prostitution in Britain) की तरह इस्तेमाल किया जाता था और उसके जरिए लोग पैसे कमाते थे.

एलेना एक युवती हैं और उन्होंने खुलकर अपनी जिंदगी के बारे में बीबीसी से चर्चा की. एलेना ने बताया कि एक शख्स ने पहले उसे प्यार के जाल में फंसाया और उनका बॉयफ्रेंड बन गया. इसके बाद वो एलेना को ब्रिटेन के वेस्ट मिडलैंड्स (West Midlands, Britain) के एक घर में लाकर बंद कर दिया. एलेने ने बताया कि इस घर में उसके साथ 2 और औरतें रह रही थीं. उसने बताया कि हर रोज उनका यौन उत्पीड़न (Sexual Harrasment of Women) होता था.

मौत के मुंह में पहुंच चुकी थी यौन उत्पीड़न की शिकार महिला

एलेना के अनुसार हर दिन उन्हें लगभग 20 मर्दों (Women Forced to Sleep with 20 men daily) के साथ जबरन संबंध बनाने पड़ते थे. कई मर्द ड्रग्स के नशे में धुत होकर आते थे और 5-6 घंटे तक रुके रहते थे. इस काम में एलेना को काफी पैसे मिलते थे. द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार एलेना को 1 दिन में 1 लाख या उससे ज्यादा रुपये भी मिल जाते थे मगर बॉयफ्रेंड के नाम पर धोखा देने वाला उसका व्यापारी उससे सारे पैसे एंठ लेता था.

जब पुलिस ने एलेना को घर से रिहा करवाया तो वो बेहद कमजोर और कुपोषित हो गई थी. उसके पूरे शरीर पर अलग-अलग जगह चोट के निशान थे. कई बार तो उसका व्यापारी उसे पीटता था जिससे उसके शरीर में अंदरूनी ब्लीडिंग शुरू हो गई थी.

जब डॉक्टर ने पहले बार एलेना को चेक किया तो उन्होंने उसे जीने के लिए सिर्फ 48 घंटों का समय दिया मगर एलेना की जान बच गई. अब वो पुलिस के साथ मिलकर अपने तस्कर को पकड़ने में मदद कर रही हैं.

women forced into prostitution in england 2एलेना जैसी कई औरतों को रोमेनियाइंग्लैंड में बड़े स्तर पर होता है देह व्यापार

रिपोर्ट्स की मानें तो ब्रिटेन में महिलाओं की तस्करी काफी बड़े स्तर पर होती है और इस कारण से हर गली, हर मोहल्ले में लोग वीरान पड़े घरों के अंदर देह व्यापार का धंधा चलाते हैं. औरतों को अलग-अलग देशों से ब्रिटेन में इस घिनौने व्यापार में जबरन ढकेल दिया जाता है.

बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री के अनुसार रोमेनिया में सबसे ज्यादा महिलाओं की तस्करी और देह व्यापार से जुड़े कृत को अंजाम दिया जाता है और वहां से इंग्लैंड में महिलाओं को भेजा जाता है. इंग्लैंड में देह व्यापार कानूनी तौर पर अपराध नहीं है.

इस वजह से व्यापारियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को महिलाओं के बयान की जरूरत पड़ती है मगर वो डर और लाचारी की वजह से बयान नहीं देतीं इस कारण गुनहगार बच निकलते हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो अप्रैल 2018 से दिसंबर 2020 तक 6000 महिलाओं को इस घिनौने काम के लिए इंग्लैंड लाया गया था.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker