Monday, May 16, 2022
HomeCrimeमुख्तार अंसारी के दबंग वकील ने जजों के लिए कहा अपशब्द, वीडियो...

मुख्तार अंसारी के दबंग वकील ने जजों के लिए कहा अपशब्द, वीडियो वायरल होने पर केस दर्ज

मऊ. बंदा जेल में बंद पूर्व विधायक और पूर्वांचल के माफिया मुख़्तार अंसारी के वकील दरोगा सिंह के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. अधिवक्ता दरोगा सिंह पर आरोप है कि सरायलखंसी थाना क्षेत्र के ताजोपुर ग्रामसभा स्थित किन्नूपुर पुरवे गांव में जमीन की पैमाइश करने पहुंची राजस्व विभाग की टीम को मुख़्तार के वकील ने न सिर्फ धमकाया बल्कि जजों के लिए भी काफी गंदे शब्दों का इस्तेमाल किया. वकील दरोगा सिंह का वीडियो वायरल होने के बाद जिले के आला अधिकारियों ने संज्ञान लेते हुए उनके खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करवाया है.

दरअसल, वायरल वीडियो गांव किन्नूपुर का बताया जा रहा है, जहां तीन दिन पहले कैबिनेट मंत्री और प्रभारी संजय निषाद जिले के आला अधिकारियों के साथ रात्रि प्रवास पर गए थे. प्रवास के दौरान मंत्री ने बिजली और रास्ते की बदहाल व्यवस्था देखकर अधिकारियों से नाराजगी व्यक्त की थी. ग्रामीणों ने मंत्री से बताया कि रास्ता है लेकिन दबंगों ने उस पर कब्जा कर रखा है. वहीं बिजली के खंभे तो लगे हैं पर तार नहीं लगा है. शिकायत सुनने के बाद मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि अगली समीक्षा बैठक से पहले यहां की जितनी समस्याएं हैं, वह पूर्णतया खत्म हो जानी चाहिए.

जिसके बाद अधिकारियों ने राजस्व विभाग की पूरी टीम गांव की पैमाइश और रास्ते के लिए लगा दी. गांव की सरकारी जमीनों और रास्तों की चारों तरफ से पैमाइश शुरू हो गई. जिस रास्ते पर दबंग कब्जा किए थे, वह कोई मामूली नहीं बल्कि मुख्तार अंसारी के अधिवक्ता दरोगा सिंह है. जब राजस्व की टीमें जमीनों को नाप कर अलग करने लगी तो यह बात जमीनों और रास्तों पर कब्जा जमाए दबंग दरोगा सिंह को नागवार गुजरी और उन्होंने सैकड़ों लोगों के बीच में सरकारी राजस्व कर्मियों को धमकाते हुए जजों के लिए भी अपशब्द कहा. जिस वक्त दरोगा सिंह राजस्व कर्मियों को धमका रहे थे, उसी वक्त किसी ग्रामीण ने उनका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया.

कानूनगो की तहरीर पर मुकदमा दर्ज

- Advertisement -

वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए एक्शन के निर्देश दिए. जिसके बाद कानूनगो राजेश सिंह ने प्रकरण को लेकर सरायलखंसी थाने में तहरीर दी. तहरीर के आधार पर पुलिस ने वकील दरोगा सिंह के खिलाफ संबंधित मामले में केस दर्ज कर लिया है. पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि कानूनगो की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कराया गया है. मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

- Advertisement -

 

hind morcha news app

Most Popular