Crime

मंत्री और राकांपा नेता नवाब मलिक को PMLA कोर्ट ने 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेजा

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के मंत्री और राकांपा नेता नवाब मलिक को मुंबई की विशेष पीएमएलए अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Case) में नवाब मलिक को 7 मार्च तक ईडी की हिरासत में रखा गया था ।

महाराष्ट्र भाजपा विधायक कर रहे हैं इस्‍तीफे की मांग

वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र भाजपा विधायक (Bhartiya Janata Party MLAs) आज फिर विधानसभा के बाहर प्रदर्शन कर राकांपा नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) के इस्‍तीफे (Resignation)की मांग कर रहे हैं। इस मामले को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक पर तीखा हमला बोला है। हाल ही में फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में पहली बार कोई मंत्री जेल के अंदर है, फिर भी उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया। फडणवीस ने कहा कि दाऊद के परिवार से सांठगांठ के आरोप में जेल जा चुके नवाब मलिक का इस्तीफा आखिर सरकार क्यों नहीं लेना चाहती, ये दाऊद समर्पित सरकार है।

23 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राकांपा नेता नवाब मलिक को प्रवर्तन निदेशालय ने 23 फरवरी को दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। जिसके बाद विशेष अदालत ने उसे 3 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया। वीरवार को अदालत ने नवाब मलिक की हिरासत 7 मार्च तक बढ़ा दी थी। ईडी ने आरोप लगाया है कि नवाब मलिक ने दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों- हसीना पारकर, सलीम पटेल और सरदार खान के साथ मिलकर साजिश रची है। ईडी का दावा था कि इस पुश्तैनी संपत्ति की कीमत करीब 300 करोड़ रुपये है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker