Monday, May 16, 2022
HomeCrimeबचपन के प्‍यार को पाने के लिए इतनी बड़ी साजिश, इंजीनियर की...

बचपन के प्‍यार को पाने के लिए इतनी बड़ी साजिश, इंजीनियर की बीवी ने ईद पर गिफ्ट किया ‘धोखा’

फुलवारी शरीफ (पटना), संवाद सूत्र। दिल्‍ली से ईद मनाने के लिए पटना आए इंजीनियर की बेवफा पत्‍नी ने उसे त्‍योहार से एक दिन पहले ही ‘धोखा’ गिफ्ट में दे दिया। बचपन के प्‍यार को पाने के लिए पत्‍नी ने पति को रास्‍ते से ही हटाने की साजिश रची और वह भी ईद के ठीक पहले। साजिश इतनी तगड़ी थी कि उसे अंजाम तक पहुंचाने में देर भी नहीं लगी, लेकिन इसकी स्‍क्र‍िप्‍ट कुछ ऐसी कमजोर थी कि 24 घंटे के अंदर ही पुलिस ने सारे मामले का पर्दाफाश कर दिया। पता यह चला क‍ि पत्‍नी ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति को मौत के घाट उतार डाला।

फुलवारीशरीफ में ईद मनाने अपनी पत्नी और बच्चों के साथ घर आये इंजीनियर की सिर कुचल कर हत्या के मामले में पुलिस ने हत्याराें और हत्या के कारण का पूरा पता लगा लिया है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही हत्या की साजिश रचने वाली पत्नी, उसके प्रेमी और हत्या में शामिल प्रेमी के मित्र को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस इस दिशा में ठोस कार्रवाई कर रही है।

वारदात के तुरंत बाद पत्नी के बदले तेवर और दो बच्चों की बातों ने पु‍लिस का शक गहरा कर दिया था। घटना स्थल से मिले साक्ष्य ने पुलिस को हत्याकांड का पूरा खुलासा करने में मदद की। पुलिस के सवालों का इंजीन‍ियर की पत्‍नी सही जवाब नहीं दे सकी, लेकिन उसकी गढ़ी गई झूठी कहानी को पुलिस ने तुरंत पकड़ लिया। पुलिस का दावा है कि अपने बचपन के प्यार को पाने के लिए पत्नी ने ही पति की हत्या की पूरी योजना बना उसे अंजाम तक पहुंचाया।
- Advertisement -

इंजीनियर की हत्या प्रेशर कुकर से सिर को बुरी तरह कुचल कर की गई थी। पुलिस का दावा है कि इसमें स्वयं पत्‍नी शहनाज भी शामिल थी। वारदात के बाद पत्नी के शरीर पर लगे खून के निशान इस बात की गवाही दे रहे थे। पुलिस का दावा है कि उसे वारदात के बाद ही गिरफ्तार कर लिया जाता, मगर शव का अंतिम संस्कार एवं विधि-विधान के लिए पुलिस ने ऐसा नहीं किया। पुलिस ने पहले इस वारदात में उसके सहयोगी प्रेमी और उसके दोस्त को पकड़ने का मन बनाया है।

- Advertisement -

मालूम हो कि ईद के एक दिन पहले नोएडा से इंजीनियर जफरउद्​दीन अपनी पत्नी शहनाज और दो बेटों के साथ अपनी ससुराल में बनाए घर पर पहुंचे थे। उनकी हत्या बेरहमी से प्रेशर कूकर से सिर कुचल कर दी गई। पत्‍नी ने कहा कि चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया, हालांकि उनके घर से कोई सामान चोरी हुआ ही नहीं था।

ठीक नहीं थे पति-पत्नी के बीच रिश्ते

लोगों ने पुलिस को जो जानकारी दी, उसके अनुसार पति-पत्नी के बीच रिश्ते ठीक नहीं थे। शहनाज की शादी घर वालों ने उसकी मर्जी के खिलाफ लखीसराय निवासी जफरउद्​दीन के साथ कर दी थी। जफरउद्​दीन खाड़ी के देश में नौकरी करतेे थे। शादी के कुछ ही दिनों के बाद वह विदेश चले गए। शहनाज अपने मायका फुलवारीशरीफ आकर रहने लगी।

इधर, शादी के कुछ ही दिनों के बाद पति-पत्नी के बीच अनबन हो गई, हालांकि जफरउद्​दीन ने रिश्ते ठीक करने के लिए पत्नी के मायके में ही आलीशान मकान का निर्माण करा दिया। दंपती को दो बच्चे भी हुए, मगर मामला ठीक नहीं हो सका और बात तलाक तक आ पहुंची थी। इस बीच पति विदेश से वापस आया और सबसे पहले अपनी तमाम संपत्‍त‍ि को अपने कब्जे में कर लिया। जब पत्‍नी को लगा कि तलाक से हाथ कुछ नहीं लगेगा, तो वह पति के साथ रहने को तैयार हो गई। पति भी घर बचाने के लिए राजी हो गया, ले‍क‍िन उसने विदेश जाने का इरादा छोड़कर नोएडा के पावर प्लांट में नौकरी शुरू कर दी।

hind morcha news app

Most Popular