Wednesday, May 18, 2022
HomeCrimeप्यार का दर्दनाक अंत : गर्भवती होने पर युवती ने मौसरे भाई...

प्यार का दर्दनाक अंत : गर्भवती होने पर युवती ने मौसरे भाई संग दी जान, घरवाले थे प्रेम प्रसंग से अनजान

फतेहपुर। कुरस्तीकला स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक के समीप प्रयागराज-जयपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस के आगे कूदकर मौसरे भाई-बहन ने प्रेम प्रसंग में जान दी थी। पुलिस ने घटनास्थल पर मिले मोबाइल फोन से शिनाख्त के बाद स्वजन को सूचना दी तब हकीकत सामने आ गई। पुलिस की छानबीन में सामने आया कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग था और दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन स्वजन तैयार नहीं थे। घटना से दोनों के स्वजन सदमे में हैं और प्रेम प्रसंग की जानकारी से इंकार कर रहे हैं। आत्महत्या की वजह को लेकर भी अज्ञानता जता रहे हैं। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवती के गर्भवती होने की बात सामने आने को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

गाजीपुर थानाक्षेत्र के एक गांव निवासी किसान के चार बेटों में 26 वर्षीय सबसे छोटा बेटा पुणे, महाराष्ट्र में शटरिंग का काम करता था। कुछ पहले ही वह गांव आया था। शनिवार को पिता से कहा कि वह दिल्ली जा रहा है और वहीं पर काम करेगा। दोपहर बाद वह घर से निकल गया। पिता के मुताबिक शाम को बेटे ने फोन किया कि वह बस में बैठने जा रहा है। रविवार को पता चला कि बेटे के साथ साढ़ू की बेटी का शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला है। दोनों ने जान क्यों दी, यह समझ से परे है। उधर, युवती के पिता ने बताया कि साढ़ू का बेटा देर शाम सात बजे घर आया था। बोला कि अम्मा की तबीयत खराब है। इस पर बेटी को उसके साथ गांव जाने को कहकर भेज दिया था। पता नहीं, क्यों ट्रेन से कटकर जान दे दी। हाईस्कूल बाद पढ़ाई छोड़कर वह किसानी में हाथ बंटाती थी।

थाना प्रभारी अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया प्रेम प्रसंग का मामला सामने आ रहा है। दूसरी ओर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौसेरे भाई-बहन के सिर पर घाव होने के साथ शरीर में कई जगह चोट के निशान स्पष्ट किए गए हैं। युवती के गर्भवती होने की पुष्टि भी की गई है। क्षेत्राधिकारी नगर दिनेशचंद्र मिश्र ने बताया कि युवक के मोबाइल फोन की जांच की गई तो उसने जान देने के पूर्व किसी मित्र को मैसेज से जानकारी भी दी थी। जांच में स्पष्ट हुआ है कि युवक-युवती में प्रेम प्रसंग था लेकिन स्वजन शादी नहीं करना चाहते थे। इसी वजह से दोनों ने ट्रेन से कटकर जान दे दी।

hind morcha news app

Most Popular