Crime

टेलीग्राम चैनल पर साझा की जा रहीं थीं हिंदू महिलाओं की अश्लील तस्वीरें, सरकार ने किया ब्लॉक

नई दिल्ली. सरकार ने एक टेलीग्राम चैनल (Telegram Channel) को ब्लॉक किया है, जिसमें हिंदू महिलाओं की अश्लील तस्वीरें साझा की जा रहीं थीं. इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दी है. हाल ही में ‘बुल्ली बाई ऐप’ को लेकर भी इसी तरह का विवाद सामने आया था. खबरें थीं कि ऐप पर मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें अपमानजनकर तरीके से साझा की जा रही थीं. इस मामले में कई गिरफ्तारियां भी हुई हैं.

मुंबई साइबर पुलिस ने ‘बुल्ली बाई’ ऐप मामले में उत्तराखंड से एक और छात्र को गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि मयंक रावल (21) नामक छात्र को बुधवार तड़के उत्तराखंड से पकड़ा गया.

मुंबई पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ ने पहले इस मामले में मुख्य आरोपी श्वेता सिंह (19) को उत्तराखंड से और इंजीनियरिंग के छात्र विशाल कुमार झा (21) को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था.मुंबई पुलिस ने ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म ‘गिटहब’ पर डाले गए ‘बुल्ली बाई’ ऐप पर ‘नीलामी’ के लिए, अनुमति लिए बिना सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं की फर्जी तस्वीरें अपलोड किए जाने से संबंधित शिकायतों के बाद अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. मुंबई साइबर पुलिस थाना ने ऐप के अज्ञात डेवलपर्स और इसे बढ़ावा देने वाले ट्विटर हैंडल के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है.

वास्तव में ऐसी कोई ‘नीलामी’ या ‘बिक्री’ नहीं हुई थी, लेकिन प्रतीत होता है कि इस ऐप का उद्देश्य निशाना बनाई गईं महिलाओं को अपमानित करना और उन्हें डराना था. इनमें कई महिलाएं सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रही हैं.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker