Crime

खुद को बिजनेसमैन बता लग्जरी होटलों में रहते थे पिता-पुत्र, फिर बिल चुकाए बिना हो जाते थे फरार

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने एक शातिर पिता-पुत्र की जोड़ी को गिरफ्तार किया है, जो खुद को बिजनेसमैन बताकर लग्जरी होटलों में रहते थे और फिर बिना बिल चुकाए वहां से भाग जाते थे। पंजाब के जलंधर के रहने वाले इन पिता-पुत्र की पहचान कमलजीत सिंह (पिता) और नवदीप सिंह (पुत्र) के रूप में हुई है। इनके खिलाफ आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी और आपराधिक विश्वासघात का मामला दर्ज किया गया था।

जानकारी के अनुसार, एयरपोर्ट स्थित एक लग्जरी होटल में ठहरने के बाद पौने तीन लाख रुपये का बिल चुकाए बिना फरार हुए पिता-पुत्र को दिल्ली की आइजीआई एयरपोर्ट पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, नई दिल्ली के अलॉफ्ट होटल (Aloft Hotel) से आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में एक शिकायत प्राप्त हुई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि नवदीप सिंह ने 11 अगस्त, 2021 को होटल में चेकइन किया और बाद में उसके माता-पिता ने भी उसी कमरे में चेकइन किया और 6 सितंबर, 2021 तक वे होटल के उसी कमरे में रहे। परिवार के तीनों सदस्यों ने अलॉफ्ट होटल में ठहरने के दौरान होटल की सभी सुविधाओं का लाभ उठाया।

ठहरने, भोजन और अन्य सेवाओं के लिए उनका कुल बिल 3,41,054 रुपये तक था, लेकिन उन्होंने बैंक ट्रांसफर के माध्यम से केवल 60,000 रुपये का ही भुगतान किया। परिवार 2,81,054 रुपये की शेष राशि का भुगतान किए बिना होटल से भाग गया। शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू की थी।

एक सूचना पर, नवदीप सिंह और उसके पिता कमलजीत सिंह को 19 जनवरी को दिल्ली के महिपालपुर के एक होटल से गिरफ्तार किया गया था।

आगे की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि नवदीप सिंह आदतन अपराधी है और पंजाब बरनाला पुलिस थाने में दर्ज एक अन्य मामले में भी शामिल है, जिसमें उसने खुद को कनाडा का इमिग्रेशन ऑफिसर बताकर पंजाब में एक परिवार से रंगदारी वसूलने की कोशिश की थी।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि नवदीप सिंह और उसके पिता खुद को व्यवसायी बताकर फाइव स्टार होटलों में ठहरते थे और होटल सुविधाओं का लाभ उठाते थे और कुछ समय बाद बिना बिल चुकाए ही भाग जाते थे।

इसके अलावा, वित्त मंत्रालय से जारी एक जाली पत्र भी नवदीप सिंह के पास से बरामद किया गया था, जिसका इस्तेमाल वह होटल के कर्मचारियों पर रौब जमाने के लिए करता था।पुलिस ने कहा कि नवदीप सिंह एक एजेंट के रूप में भी काम करता था और विदेश में बसने का झूठा वादा करके लोगों को ठगता था। वह अपनी महंगी लाइफस्टाइल दिखाकर भोलेभाले ग्राहकों को ठगने के लिए फाइव स्टार होटलों में रुकता था।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker