Wednesday, May 18, 2022
HomeCrimeआश‍िक संग मौज कर रही थी पत्‍नी, उसी की हत्‍या के आरोप...

आश‍िक संग मौज कर रही थी पत्‍नी, उसी की हत्‍या के आरोप में जेल काट रहा था पत‍ि, पढ़े द‍िलचस्‍प मामला

पूर्वी चंपारण (केसरिया)। ब‍िहार के मोत‍िहारी में एक दिलचस्प मामला सामने आया है। पत्नी की हत्या के मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, लेक‍िन जब सच्‍चाई सामने आई तो पुल‍िस भी चौंक गई। बता दें क‍ि अनुसंधान में यह बात सामने आई कि पत्नी जीवित है और वह अपने प्रेमी के साथ जालंधर में है। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने जब आगे जांच बढ़ाई तो मृत महिला जीवित निकल गई। असुधानकर्ता दारोगा अभय कुमार यादव ने जालंधर से उक्त महिला को मुक्त कराया। बताया गया कि थाना क्षेत्र के केसरिया वार्ड चार से दस दिन पूर्व प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

लड़की के स्‍वजनों ने लगाया था हत्‍या का आरोप

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हराज निवासी योगेंद्र राम ने अपनी पुत्री ज्ञांति देवी की हत्या करने आरोप लगाया था। ससुराल के लोगो पर दहेज उत्पीडऩ व हत्या करने के मामले में पति हरिफ कुमार उर्फ दिनेश कुमार एवं उसके पिता सटहू राम, भाई उमेश राम और मां लीला देवी को आरोपित किया है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जब अनुसंधान को आगे बढ़ाया गया तो नया तथ्य सामने आने के बाद पुलिस दूसरे एंगल से जांच को आगे बढ़ाया। जिस विवाहिता की हत्या दहेज में मोटरसाइकिल और पचास हजार रुपये के लिए कर देने का आरोप परिजनों ने लगाया था वह अपने प्रेमी के साथ जालंधर में रह रही थी। मृत विवाहिता के जीवित होने की सूचना के साथ ही मामले की चर्चा हर तरफ आग की तरह फैल गई।

अनोखे तीके से रची गई साज‍िश

- Advertisement -

झूठी कहानी के पीछे लड़की के स्‍वजनों का पूरा हाथ था। ब‍िना सोचे समझे अपने दामाद पर हत्‍या की झूठी घटना रच डाली। दहेज व हत्‍या का मामला दर्ज कराया, लेक‍िन एक बार भी अपनी बेटी की चाल चलन पर नहीं रखा। रुपये व बाइक मांगने की झूठी कहानी बना अपने ही र‍िस्‍तेदारों को ही फंसा द‍िया। अब सच्‍चाई सामने आने के बाद अब सब हैरान हैं।

hind morcha news app

Most Popular