Business

LPG सिलेंडर से लेकर IMPS तक…आज से क्‍या-क्‍या हुआ महंगा, जानिए यहां

नई दिल्‍ली, । फरवरी यानि आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में 2022 का बजट पेश करेंगी। कोविड -19 संकट के कारण बजट को पेपरलेस रूप में पेश किया जाएगा। संसद के दोनों सदनों में पेश किए जाने के बाद बजट केंद्रीय बजट मोबाइल ऐप पर उपलब्ध होगा। आज के दिन कई और बदलाव होने वाले हैं। मसलन बैंकिंग और फाइनेंस से संबंधित बदलाव। इन बदलावों के बारे में जानने से आपकी गाढ़ी कमाई बचेगी।

SBI ने महंगा किया IMPS

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने तत्काल भुगतान सेवा (IMPS) के माध्यम से पैसे के लेनदेन की सीमा 2 लाख रुपये से बढ़ाकर 5 लाख रुपये कर दी है। हालांकि, बैंक इसके लिए शुल्क लेगा। एसबीआई की वेबसाइट के मुताबिक, 2 लाख रुपये से 5 लाख रुपये के बीच के IMPS ट्रांजैक्शन पर 20 रुपये + GST ​​चार्ज किया जाएगा। 2 लाख रुपये से कम के एसबीआई आईएमपीएस लेनदेन के लिए फीस जीरो है।पंजाब नेशनल बैंक की EMI

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) 1 फरवरी 2022 से EMI या अन्य किस्त का भुगतान नहीं करने पर 250 रुपये का जुर्माना लगाएगा। पहले जुर्माने की रकम 100 रुपये थी।

बैंक ऑफ बड़ौदा का पेमेंट सिस्‍टम

1 फरवरी, 2022 से अपने चेक भुगतान नियमों को बदलते हुए बैंक ऑफ बड़ौदा चेक से किए गए पेमेंट के लिए सकारात्मक भुगतान की पुष्टि (Positive pay confirmation for payments) अनिवार्य कर देगा। हालांकि, यह बदलाव केवल 10 लाख रुपये से अधिक के चेक लेनदेन पर लागू होगा।

LPG Cylinder के दाम

हरेक महीने की पहली और 15 तारीख को तेल विपणन कंपनियां अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की दरों को ध्यान में रखते हुए देश में रसोई गैस की कीमतों (LPG Cylinder Price) को अपडेट करती हैं। कोई भी व्यक्ति सिलेंडर का ऑर्डर देने से पहले नई दरों की जांच कर सकता है। हालांकि आज सिलेंडर की कीमतों को अपडेट नहीं किया गया है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker