Business

India’s Top 10 Beers in Low Price : भारत की टॉप 10 बियर, जिनकी कीमत है 50 रुपये से भी कम

India’s Top 10 Beers: ऐसा कुछ भी नहीं है जो आपको दिन के अंत में एक ठंडा पिंट बियर पीने से ज्यादा आराम देता है। हमारे पास कुछ भारतीय बियर हैं, हम उम्मीद कर रहे हैं कि अगली बार जब आप अकेले घर में पार्टी करने का फैसला करेंगे तो आप कोशिश करेंगे।

और यदि आप बियर के कड़वे स्वाद का आनंद नहीं लेने वाले व्यक्ति हैं, तो बाजार में कुछ बेहतरीन स्वाद वाली भारतीय बियर हैं जो लोकप्रिय मादक पेय के बारे में आपकी राय बदल सकती हैं। यहां तक ​​​​कि अगर आप बीयर प्रेमी हैं, तो यह आपके नियमित आराम और कुछ नया प्रयोग करने का समय है। यहां, अगली बार जब आप अपनी स्थानीय शराब की दुकान पर जाएं, तो 13 स्वाद वाली भारतीय बियर के बारे में पूछें।

कभी बियर के मग के लिए अपने कप कॉफी की अदला-बदली करने के बारे में सोचा है? खैर, यह तब सभी भारतीय बियर में आपका पसंदीदा हो सकता है। यह स्थानीय रूप से खट्टे कॉफी बीन्स, भुना हुआ राई और मेलानो माल्ट मिश्रण का उपयोग करके एक समृद्ध, भुरभुरा अनुभव के लिए पूरी तरह से तैयार किया गया है। ये बियर मात्र ₹200 का हैं।

भारत का सामूहिक ग्रीष्मकालीन गंतव्य कोई और नहीं बल्कि गोवा है। और जब हम भारतीय बियर के बारे में बात कर रहे हैं, तो हम किंग्स को कैसे छोड़ सकते हैं? स्थानीय रूप से बनाया गया, कुछ लोग तर्क दे सकते हैं कि यह वास्तव में सुगंधित नहीं है,

लेकिन मजबूत आईपीए स्वाद एक बोतल में गोवा का स्वाद है। आप इसे सनशाइन राज्य में कहीं भी बहुत सस्ते दाम पर प्राप्त कर सकते हैं। हालाँकि, देश के अन्य हिस्सों में इसे खोजना थोड़ा अधिक कठिन हो सकता है। ये बियर मात्र ₹50 का हैं।

बीयर और साइट्रस क्लासिक पेयरिंग हैं और बीरा अतिरिक्त मील चला गया और क्या आपने इसे समर लेगर के साथ कवर किया है। इसमें हल्की कड़वाहट होने के अलावा, बीरा ब्लोंड समर लेगर कुछ फलों के स्वाद में जोड़ता है, जिससे हर घूंट आपके मुंह में एक पार्टी जैसा महसूस होता है। ये बियर मात्र ₹160 का हैं।

काटी पतंग की ज़ेस्टी एम्बर एले सभी स्वाद वाले भारतीय बियर के बीच एक और आश्चर्य है। यह भूटानी काढ़ा अपने सभी प्राकृतिक माल्ट और मलाईदार कारमेल फिनिश के लिए लोकप्रिय है। यदि लेबल पहले से ही आपको प्रभावित कर रहा है, तो हम आपको उस प्रवृत्ति पर भरोसा करने की सलाह देंगे। ये बियर मात्र ₹220 का हैं।

शराब के साथ सोडा या कोल्ड ड्रिंक ना पिये

कुछ लोगों को सोडा (Soda) या कोल्ड ड्रिंक (Cold Drink) के साथ शराब (Alcohol) पीने की आदत होती है. यह आदत आपके स्वास्थ्य (Health) को नुकसान पहुंचाती है. शराब में सोडा या कोल्ड ड्रिंक मिलाकर पीने से शरीर में पानी की मात्रा कम हो जाती है. इसलिए हो सके तो शराब पानी के साथ ही पिएं.

शराब के साठ काजू और मूंगफली का सेवन न करे

चखना में ज्यादातर लोग काजू और मूंंगफली खाते हैं लेकिन अल्कोहल ड्रिंक्स के साथ काजू और मूंगफली खाने से कॉलेस्ट्रॉल लेवल तेजी से बढ़ता है। दोनों ही चीजों में कॉलेस्ट्रॉल होता है, जिससे भूख नहीं लगती. वहीं शराब पीने के बाद भारीपन महसूस होता है। इसके अलावा शराब के साथ सोडा या कोल्ड ड्रिंक मिलाकर पीने से शरीर में पानी की मात्रा कम होती है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker