Business

फकीर को भी धनवान बनाता है ये रत्न, रातोंरात चमकता है नौकरी और व्यापार

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र में सभी नौ ग्रहों के लिए अगल-अगल रत्न बताए गए हैं. हर रत्न के अलग-अलग गुण और प्रभाव होते हैं. शनि ग्रह के लिए नीलम रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. अगर इस रत्न का सही प्रभाव यदि जातकों पर पड़ता है तो किस्मत बदलने में समय नहीं लगता है. इसके अलावा इस रत्न के बारे में मान्यता है कि इसके प्रभाव से रंक भी राजा बन सकता है. नीलम रत्न किस प्रकार लाभ पहुंचाता है इसे जानते हैं.

नीलम रत्न के लाभ

लग्न राशि के मुताबिक नीलम का प्रभाव हर इंसान पर अलग-अलग होता है. जिन लोगों को नीलम रत्न सूट करता है उसे निश्चित रूप से इसका लाभ मिलता है. इस रत्न के प्रभाव से सेहत से संबंधित परेशानी दूर होती है. साथ ही आर्थिक उन्नति में भी लाभ मिलता है. इसके अलावा नौकरी व्यापार में तरक्की के भरपूर अवसर मिलते हैं. साथ ही साथ शनि के दोषों से भी छुटकारा मिलता है.

नुकसान भी पहुंचाता है नीलम रत्न

रत्न शास्त्र के जानकारों के मुताबिक नीलम हर व्यक्ति को शुभ प्रभाव हर किसी को नहीं मिलता है. जिस इंसान को इसका यह सूट नहीं करता है उसे सेहत से संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसके अलावा किसी बड़ी दुर्घटना का भी दुर्योग बनता है. कई बार इसके अशुभ प्रभाव से कोई बड़ी दुर्घटना भी हो जाती है. इतना ही नहीं इसके अशुभ प्रभाव से धन की हानि और बर्बादी होती है.

ऐसे करें नीलम की शुभता की पहचान

ज्योतिष के मुताबिक नीलम रत्न पहनने से पहले इसे तकिया के नीचे रखकर सोएं. यदि रात में किसी भी प्रकार के बुरे सपने आते हैं तो या नींद में खलल पैदा होती है. तो इसका अर्थ है कि नीलम आपके लिए शुभ नहीं है. ऐसे में नीलम रत्न धारण नहीं करना चाहिए. इसके अलावा अगर इस रत्न को धारण करने के बाद जीवन में अशुभ घटना होने पर इसे बिना विचार किए उतार दें.

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker