BusinessLocalUttar Pradesh

नेपाल के पर्यटकी क्षेत्रों में बर्फबारी राजमार्ग अवरुद्ध, बर्षा से जगह जगह रोके गये आवागमन

हिन्दमोर्चा न्यूज महराजगंज सोनौली।

नेपाल में बाजूरा ,वैतडी ,अनारखोली , श्रीभावर ,चन्द्रागिरी क्षेत्रो सहित पर्यटकी क्षेत्रो मे अभी भी बर्षा और हिमपात होने से आवागम बन्द कर दिया गया है सड़कों से बर्फ को हटाया जा रहा है मौसम खराब होने के कारण अधिकतर फ्लाईट कैंसिल कर दिये गये है, सोनौली से काठमान्डू, पोखरा जाने वाले मार्ग पर नये साल को देखते हुये सुरक्षा में दर्जनों मोबाईल टीम बनाये गये नेपाल पुलिस कस्त कर रही है ।

बर्षा ,हिमपात के सक्रिय होने के बाद से पूरे नेपाल में बारिश हो रही है। न केवल ऊंची पहाड़ियों और पहाड़ों में बल्कि काठमांडू की पहाड़ियों में भी हिमपात हो रही है । मौसम पूर्वानुमान विभाग के अनुसार काठमांडू में बुधवार सुबह 10.7 मिमी बारिश हुई। काठमांडू में मंगलवार को बारिश नहीं हुई। कीर्तिपुर में 11.4 मिमी बारिश हुई। काठमांडू में अभी भी छिटपुट बारिश हो रही है।

विभाग के ताजा ब्योरे के मुताबिक दिपालय में 12 मिमी, ददेलधुरा में 12.2 मिमी और धनगढ़ी में 2 मिमी बारिश हुई है. इसी तरह सुरखेत के बीरेंद्रनगर में 5 मिमी, नेपालगंज में 2 मिमी, जुमला में 2.6 मिमी और घोरही में 0.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

पोखरा में 6.5 मिमी, भैरहवा में 12.6 मिमी, सिमारा में 13 मिमी, ओखलधुंगा में 3 मिमी और तपलेजंग में 12.3 मिमी बारिश हुई। धनकुटा और जनकपुर में क्रमशः 2.8 और 1.5 मिमी बारिश हुई, लेकिन विराटनगर में कोई बारिश नहीं मापी गई।

संभाग के अनुसार आज दोपहर भी देश के कई हिस्सों में बारिश होगी। गुरुवार से ही मौसम में सुधार होने की उम्मीद है।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker