Friday, January 21, 2022
HomeBusinessउत्तर रेलवे लखनऊ मंडल में चलने वाली सभी ट्रेनों में अवैध वेन्डरों...

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल में चलने वाली सभी ट्रेनों में अवैध वेन्डरों का आतंक जी आरपी आरपीएफ हो रहे हैं मालामाल

लखन्ऊ / उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल में इस कदर अवैध वेन्डरों का आतंक हो गया है कि आये दिन यात्री इनका शिकार हो रहे हैं और आरपीएफ, जी आरपी
अवैध वसूली करने में लगी हुई है और रेलवे विभाग को हर माह लाखों रुपयों का चूना ये वेन्डर लगा रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार लखन्ऊ मंडल से चलने वाली ट्रेन

13010 डाऊन, 13484 ,आदि जितनी भी ट्रेन फैजाबाद व सुल्तान पुर रास्ते से गुजरती है तो ये वेन्डर खुलेआम चाय में सिन्थेटिक पाऊडर को धङल्ले से मिलाकर बेंच रहे हैं जो स्वास्थ्य के लिए हानि कारक बताया जाता है। एक अवैध वेन्डर ने बताया कि हम लोग लखन्ऊ से लेकर वाराणसी तक जितने भी आरपीएफ की पोस्ट या जी आरपी थाना पङता है सभी पर प्रति माह माहवारी देता हूँ।

मिली जानकारी के अनुसार इसी तरह से पानी की डुप्लीकेट बोतलें भी 20 रुपये में सारी ट्रेनों में धङल्ले से बिक्री जारी है। ये अवैध वेन्डर सारी खाली बोतलों को कबाङ की दूकान से खरीदकर लाते हैं और स्टेशनों से जहां आरो लगा हुआ है वहाँ से भर कर सप्लाई करने में व्यस्त हैं और इसके एवज में दरोगी जी एवं इंस्पेक्टर को एक मोटी रकम मिलती है।

इसके अलावा ये अवैध वेन्डर चना, समोसा आदि तमाम सङी गली सामग्री ट्रेनों में बिक रही है लेकिन इस ओर किसी भी अधिकारी का निगाह नहीं पङ रही है। ये अवैध वेन्डर यात्री के विरोध करने पर मारपीट करने पर उतारु हो जाते हैं और मौका पाते ही यात्री की जेब और सामान पर भी हाथ साफ कर देते हैं।

- Download Hind Morcha News App -hind-morcha-news-app
hind morcha news app

Most Popular