Wednesday, May 18, 2022
HomeBusinessअब WhatsApp पर होगी पैसों की बारिश! जल्द ये काम करने के...

अब WhatsApp पर होगी पैसों की बारिश! जल्द ये काम करने के मिलेंगे पैसे

वॉट्सऐप अब अपने यूजर्स को कैशबैक देने की तैयारी कर रहा है। अगर आप भी वॉट्सऐप यूज करते हैं, तो आप भी पैसा कमा सकते हैं। दरअसल, वॉट्सऐप ने अपनी पीयर-टू-पीयर पेमेंट्स सर्विस के लिए ज्यादा से ज्यादा भारतीयों को लुभाने के लिए कैशबैक रिवार्ड्स देना शुरू करेगी। कंपनी मर्चेंट पेमेंट्स के लिए समान इंसेंटिव की टेस्टिंग कर रही है। दो सूत्रों ने बताया- ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनी गूगल समेत अन्य प्रतिद्वंद्वियों के साथ प्रतिस्पर्धा करना चाहती है।

10 करोड़ यूजर्स को मिलेगी सुविधा

वॉट्सऐप का यह नया कदम भारत में 100 मिलियन (10 करोड़) उपयोगकर्ताओं के लिए अपने पेमेंट्स की पेशकश को दोगुना से अधिक करने के लिए रेगिलेटरी अप्रूवल मिलने के कुछ दिनों बाद आया है, जो कुल मिलाकर आधे बिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ इसका सबसे बड़ा बाजार है।

पैसे ट्रांसफर करने पर इतना कैशबैक

- Advertisement -

सूत्रों ने कहा, (जिन्हें कंपनी के प्लान की प्रत्यक्ष जानकारी है) कि वॉट्सऐप मई के अंत से पहले अपनी पेमेंट्स सर्विस पर उपयोगकर्ताओं द्वारा किए गए ट्रांसफर के लिए 33 रुपये तक का कैशबैक ऑफर लॉन्च करेगा, जो कॉन्टैक्ट को मैसेंजर ऐप के भीतर से एक-दूसरे को फंड भेजने की अनुमति देता है।

1 रुपये भेजे तो भी मिलेगा इंसेंटिव

- Advertisement -

वॉट्सऐप के “उपयोगकर्ता अधिग्रहण अभियान” के रूप में वर्णित एक सोर्स में, इंसेंटिव, तीन लेन-देन में फैला हुआ है, चाहे कितनी भी राशि ट्रांसफर की जा रही हो, भले ही वह 1 रुपये से कम क्यों ना हो।

पेमेंट के लिए वॉट्सऐप पर स्विच हो सकते हैं यूजर्स!

वॉट्सऐप कैशबैक की राशि छोटी लग सकती है, लेकिन काउंटरपॉइंट रिसर्च में रिसर्च के उपाध्यक्ष नील शाह ने कहा कि यह उपयोगकर्ताओं के लिए स्विच करने का कारण बन सकती है। शाह ने कहा, “आप एक भारतीय के रूप में टेबल पर पैसा नहीं छोड़ेंगे।” रॉयटर्स के एक सवाल के जवाब में एक बयान में, वॉट्सऐप ने कहा कि यह “वॉट्सऐप पर पेमेंट्स की क्षमता को अनलॉक करने के तरीके के रूप में हमारे उपयोगकर्ताओं को चरणबद्ध तरीके से कैशबैक इंसेंटिव की पेशकश करने वाला एक अभियान चला रहा है।”

hind morcha news app

Most Popular