BusinessNationalTechnology

अब Realme के इस फोन में हुआ जोरदार धमाका, बुरी तरह जला; देखें कहीं आपके पास तो नहीं यही फोन?

नई दिल्ली : पिछले कुछ दिनों में फोन फटने के ढेरों मामले सामने आ चुके हैं। अब एक ताजा मामला सामने आया है जिसमें Realme XT में ब्लास्ट हुआ है। यूजर ने ट्विटर पर फोटो शेयर कर इस बात की जानकारी दी। शेयर की गई तस्वीरों को देखकर ऐसा लगता है कि विस्फोट के कारण फोन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है।

रियलमी ने मामले पर प्रतिक्रिया जारी की है और प्रभावित उपयोगकर्ता की हर संभव मदद करने करने का आश्वासन दिया है। पिछले साल, एक और Realme XT कथित तौर पर इसकी खरीद के कुछ ही घंटों में फट गया था। उस मामले में कंपनी ने विस्फोट के लिए “एक्सटर्नल फोर्स” को जिम्मेदार ठहराया था।

तस्वीरें देखकर आप भी चौंक जाएंगे

ट्विटर यूजर संदीप कुंडू ने रियलमी एक्सटी हैंडसेट की कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं जिनमें फोन बुरी तरह जला हुआ दिखाई दे रहा है। यूजर ने आरोप लगाया कि मंगलवार शाम को उसके दोस्त का फोन फट गया। उन्होंने इस मुद्दे को संज्ञान में लाने के लिए अपने ट्वीट में रियलमी के वाइस प्रेसिडेंट माधव शेठ को टैग किया।

मामला सामने आने पर कंपनी ने किया ये

ट्विटर पर आधिकारिक रियलमी इंडिया सपोर्ट अकाउंट ने शुरुआत में इस मामले पर माफी मांगी थी और कुंडू को प्रभावित उपयोगकर्ता की कॉन्टैक्ट डिटेल्स शेयर करने के लिए कहा था। कुछ घंटों बाद, कंपनी ने उसी सपोर्ट हैंडल के माध्यम से जवाब दिया और कहा कि उसने उपयोगकर्ता को नजदीकी अथॉराइज्ड सर्विस सेंटर पर जाने के लिए कहा।

साथ में ये भी वादा किया कि क्षतिग्रस्त फोन को सर्विस सेंटर ले जाने पर उनकी हर संभव मदद की जाएगी।धमाका कैसे हुआ, इस बारे में अभी सटीक जानकारी नहीं मिल पाई है। यह भी स्पष्ट नहीं है कि प्रभावित फोन वारंटी में था या नहीं।

पिछले साल भी फटा था Realme XT

जैसा कि बताया गया है, पिछले साल Realme XT के समान विस्फोट की सूचना मिली थी। उस विशेष मामले में उपयोगकर्ता जले हुए फोन की तस्वीरों के साथ कंपनी के सर्विस सेंटर तक पहुंच गया, हालांकि कंपनी ने दावा किया कि डिवाइस पर बाहरी बल लगाने के कारण समस्या उत्पन्न हुई।Realme XT को भारत में सितंबर 2019 में लॉन्च किया गया था।

यह अभी भी Realme.com के साथ-साथ देश के अन्य रिटेल चैनलों के माध्यम से तीन अलग-अलग कॉन्फ़िगरेशन में खरीदने के लिए उपलब्ध है। फोन स्नैपड्रैगन 712 चिपसेट से लैस है और इसमें क्वाड रियर कैमरे के साथ-साथ 6.4-इंच सुपर AMOLED डिस्प्ले है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker