Basti

बदलेगी ब्लाक की सूरत, मिलेंगी सुविधाएं : बीडीओ की पहल पर माडल ब्लाक बनेगा लोटन

  • 22 वर्ष से सुविधाओं को लेकर किसी ने नहीं की पहल

दुर्गेश कुमार मिश्र

सिद्धार्थनगर । क्षेत्र पंचायत कार्यालय लोटन सुविधाओं से महरूम है। ब्लॉक की स्थापना हुए लगभग 22 वर्ष बीत चुके। लेकिन मूलभूत सुविधाओं को लेकर किसी ने गंभीरता नहीं दिखाई। खंड विकास अधिकारी ने ब्लॉक को मूलभूत सुविधाएं देने का बीड़ा उठा लिया है और काम भी शुरू हो गया है। जल्द ही यह जिले का मॉडल ब्लॉक के रूप में लोटन ब्लाक दिखेगा। ब्लाक पर आने वाले जनता के लिए बैठने की भी सुविधा की जा रही हैं।

ब्लॉक पर पेयजल की अच्छी सुविधा नहीं थी। जिससे ब्लॉग पर आने जाने वाले लोगो को प्यास लगने पर ब्लॉक परिसर में लगे हैंडपंप से पानी पीना पड़ता था। लेकिन अब इससे मुक्ति मिल जाएगी। खंड विकास अधिकारी ने पेयजल के लिए एक अलग टंकी लगवाने की योजना बना रखी है। जिसमें गर्म ,ठंडा व सामान्य जल तीनों एक साथ मिलेगा और इच्छा के मुताबिक लोग जल ग्रहण कर सकेंगे।

ब्लॉक परिसर में आने जाने वाले लोगों के लिए शौचालय की सुविधा नहीं है। जिससे लोगों को आवश्यकता महशूस होने पर दिक्कत होती है। ब्लाक कर्मचारियों के लिए अंदर तो बना है। लेकिन उसमें बाहरी लोग नहीं जा सकते। बीडीओ ने बाहर एक शौचालय बनवाने की योजना बना रखा है और जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

बीडीओ ने कहा कि यहां बाहर शौचालय की अत्यंत आवश्यकता है। इस बावत खण्ड विकास अधिकारी लालजी शुक्ल का कहना है कि ब्लाक पर आने वाले लोगों को सम्मान मिलना चाहिए। बाहरी लोगों के लिए यहां शौचालय व पीने का पानी की समुचित व्यवस्था नहीं है। मेरा प्रयास है क्षेत्र पंचायत कार्यालय आफिस की तरह दिखे तथा को बैठने के साथ पानी व शौचालय की सुविधा मिले।

पूरी खबर देखें
Back to top button
error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker