Baliya

बिल्थरा रोड में निकाली गई राष्ट्रीय मतदाता दिवस जागरूकता रैली को उपजिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

  • हिंदमोर्चा न्यूज तहसील रिपोर्टर खालिद नफीस अहमद
    बिल्थरा रोड में निकाली गई राष्ट्रीय मतदाता दिवस जागरूकता रैली को उपजिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

बेल्थरारोड बलिया (हिंदमोर्चा न्यूज) बुधवार को मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। रैली में विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्रा ने प्रतिभाग लिया। बिल्थरा रोड उपजिलाधिकारी व तहसीलदार के नेतृत्व में निकाली गई रैली ने पूरे नगर का चक्रमण किया। रैली पुनः अपने गंतव्य स्थान पर पहुंच कर प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्रा को प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल करने वाले को पुरस्कार के रूप में प्रसस्त्री दे कर उनकी हौसला अफजाई की गयी।
रैली पुनः अपने गंतव्य स्थान पर पहुंच कर संपन्न हो गई।

लोक सभा चुनाव की आहट के साथ ही मतदाताओं को जागरूक करने का कार्य शुरू हो गया है। बेल्थरारोड में पड़ रहे पाले के बावजूद सरकारी महकमा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्कूली बच्चों के साथ रैली निकालते नजर आया। जूनियर हाईस्कूल उपजिलाधिकारी ए आर फारूकी ने हरी झंडी दिखाकर मतदाता जागरूकता रैली को रवाना किया। रैली में उपजिलाधिकारी के साथ तहसीलदार पंकज शाही व विभिन्न विद्यालयों के अध्यापक गण भी शामिल रहे। रैली जूनियर हाईस्कूल से प्रारम्भ होकर रेलवे चौराहा के तरफ बढ़ चली। रैली में शामिल विभिन्न स्कूलों के बच्चे हाथों में तख्तियां लिए चल रहे थे। इस दौरान वह जागरूकता सम्बन्धित नारे भी बुलंद कर रहे थे।

और भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म वर्ग जाति समुदाय भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस शपथ के साथ रैली नगर भ्रमण करती हुई रेलवे चौराहा तक पहुंची तथा पुनः वहां से वापस मिडिल स्कूल पहुंच कर सम्पन्न हो गई। कार्यक्रम का संचालन नंदलाल शर्मा देवेंद्र वर्मा बी०एल०ओ० मोहम्मद तारीख कर रहे थे। भारतीय मतदान दिवस यात्रा में जीएमएएम इंटर कॉलेज के दानिश मोहसीन, सुहेल उस्मानी, फरहान अहमद आदि रहे। निर्णायक की भूमिका नौशाद अली, रजी कमाल पाशा, दिलीप कुशवाहा ने किया।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker