Baliya

पांचवी पुण्यतिथि पर शहीद को किया गया याद

*हिन्द मोर्चा न्यूज़ रिपोर्ट बेल्थरारॊड बलिया*

  • *पांचवी पुण्यतिथि पर शहीद को किया गया याद*

बेल्थरारॊड (बलिया) श्रीनगर के बनिहाल में एक आतंकी हमले में पांच साल शहीद हुए बलिया के लाल रामप्रवेश यादव की पांचवीं पुण्यतिथि मंगलवार को मनाई गई। उनकी पुण्यतिथि पर पहुंचे लोगों ने शहीद स्मारक पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें याद किया तथा शहीद स्तंभ पर दीप जलाकर उन्हें भावपूर्ण नमन किया।

शहीद रामप्रवेश की पांचवीं पुण्य तिथि पर आयोजित कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य दिनेश यादव फौजी ने शहीद की शहादत को सलाम किया। उन्होंने कहा कि देश की आन, बान और शान की रक्षा के लिए उन्होंने अपने प्राणों की आहुति देकर भारत की गौरवपूर्ण इतिहास में अपना नाम अमर कर दिया।

कहा कि उनकी यह शहादत कभी भुलाया नहीं जा सकता तथा उनकी शहादत युवाओं को सदैव देश की रक्षा के लिए प्रेरित करता रहेगा।

इस दौरान वहां उपस्थित शहीद रामप्रवेश के पिता रामबचन यादव ने कहा कि वह देश की रक्षा के लिए अपने पुत्र के इस बलिदान से गौरवान्वित हैं। शहीद की पत्नी चिंता देवी व पुत्र आयुष पीयूष ने भी शहीद की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

इस दौरान उनकी पत्नी अपने आंसू नहीं रोक पाईं तथा वहीं फफक कर रो पड़ीं। कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने शहीद के दोनों पुत्रों को आशीर्वाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस मौके पर गोल्डन यादव, राजकुमार, राजेश राजभर, आनंद यादव, बिट्टू बाबा, राम शब्द, लल्लन, संजय यादव, हिमांशु, सत्येंद्र यादव आदि मौजूद रहे।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker