Baliya

डीएवी इंटर कॉलेज के छात्र छात्राओं को अब मधुबन ढाला से निर्माणाधीन मार्ग का प्रयोग करना पड़ेगा

  • हिंदमोर्चा न्यूज तहसील रिपोर्टर खालिद नफीस अहमद
  • डीएवी इंटर कॉलेज के छात्र छात्राओं को अब मधुबन ढाला से निर्माणाधीन मार्ग का प्रयोग करना पड़ेगा

बेल्थरारोड रेलवे स्टेशन के दोहरीकरण के चलते डीएवी ढाला एल सी 18 का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा। बुधवार को अस्थाई रूप से रेलवे मंत्रालय द्वारा इसे बंद कर दिया गया। बेल्थरारोड वासियों व डीएवी इंटर कॉलेज के छात्र छात्राओं को अब मधुबन ढाला से निर्माणाधीन मार्ग का प्रयोग विद्यालय जाने के लिए करना पड़ेगा।

इसका परमानेंट डायवर्जन के लिए साढ़े सात मीटर की सड़क मधुबन ढाले एल सी 18 तक दिया जा रहा है। 10 जनवरी तक हम इस सड़क को पूर्ण कर उपलब्ध करा देंगे। जानकारी दी कि 30 जनवरी तक डीएवी ढाला के पूरब की तरह एक पक्की सड़क पूर्ण कर जनता के लिए उपलब्ध करा देंगे। बताया कि जब तक इन सड़कों का निर्माण नहीं हो जाता तब तक के लिए हम आम जनता के लिए प्लेटफार्म से 5 मीटर का सड़क उपलब्ध करा रहे हैं जो सोनाडीह ढाला एल सी 17 से कनेक्ट हो रहा है। इस दौरान आम जनता व छात्र छात्राओं को आने जाने में कोई दिक्कत ना हो इसके लिए हम वहां पानी का छिड़काव आदि कराते रहेंगे।

आजादी के पूर्व बना डीएवी रेलवे क्रासिंग बुधवार को पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया। रेलवे क्रासिंग के बंद होने से डीएवी इंटर कॉलेज सहित आधा दर्जन गांव नगर से कट गए। रेलवे ने आमजन की परेशानियों को देखते हुए मधुबन ढाला सड़क मार्ग से इसे जोड़ने का कार्य शुरू किया है। सिविल इंजीनियर एक्सपर्ट जिनेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि आगामी 10 जनवरी तक मधुबन ढाले से डीएवी केबिन से पश्चिम तरफ का मार्ग पूर्ण कर लिया जाएगा।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker