Baliya

ओंकार नाथ सिंह अध्यक्ष व अमित यादव महामन्त्री पद पर हुए निर्वाचित

  • हिंदमोर्चा न्यूज ब्यूरो रिपोर्ट
  • ओंकार नाथ सिंह अध्यक्ष व अमित यादव महामन्त्री पद पर हुए निर्वाचित
  • [ राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ब्लॉक इकाई बेरूआरबारी का चुनाव हुआ सम्पन्न ]

बेरूआरबारी। शासन द्वारा मान्यता प्राप्त संगठन राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ब्लॉक इकाई बेरूआरबारी का चुनाव बीआरसी बेरूआरबारी मुख्यालय पर निर्वाचन अधिकारी जिला सह संयोजक कृष्णानंद पांडेय व पर्यवेक्षक बांसडीह महामंत्री धर्मेन्द्र कुमार गुप्ता की देखरेख में सम्पन्न हुआ।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला संयोजक श्री राजेश कुमार सिंह ने कहा कि किसी भी शिक्षकों का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमारा संगठन जनपद के प्रत्येक शिक्षकों की मदद के लिए चौबीस घंटे उपलब्ध है। श्री सिंह ने शिक्षकों को संबोधित करते हुए बताया कि बीआरसी को शोषण का अड्डा नहीं बनने दिया जाएगा। संगठन शिक्षकों की सेवा व सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहेगा। मजबूत संगठन से ही शिक्षकों की समस्याओं को दूर कराया जा सकता है। शिक्षकों के हितों को सुरक्षित रखना ही संगठन का उद्देश्य है। उन्होंने निर्वाचित सभी पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि मुझे विश्वास है कि संगठन का प्रत्येक पदाधिकारी अपने दायित्वों का निष्ठा पूर्वक निर्वहन करते हुए संगठन की विचारधारा को मजबूती प्रदान करने में अपना अमूल्य योगदान देगा।
उक्त अवसर पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ब्लॉक इकाई बेरूआरबारी की तरफ से ब्लॉक में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 21 शिक्षकों को उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान से तथा संगठन के प्रतिनिधियों सहित ब्लॉक के वरिष्ठ शिक्षक साथियों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया।
नवनिर्वाचित पदाधिकारियों में शैलेश सिंह को संरक्षक, ओंकारनाथ सिंह को अध्यक्ष, कर्ण प्रताप सिंह को कार्यकारी अध्यक्ष, अमित कुमार यादव को महामंत्री, अभिषेक कुमार सिंह को कोषाध्यक्ष, विनोद तिवारी को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष के पद पर राघवेंद्र सिंह बंटी, सुशील कुमार दुबे व रूपेश कुमार, संगठन मंत्री के पद पर प्रमोद कुमार सिंह तथा अमरेश चतुर्वेदी प्रवक्ता/मीडिया प्रभारी के पद पर निर्वाचित हुए ।
ब्लॉक कार्यकारिणी के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को बांसडीह के ब्लॉक अध्यक्ष राजेश सिंह द्वारा पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।
नवनिर्वाचित ब्लॉक अध्यक्ष ओंकारनाथ सिंह ने सर्वप्रथम कार्यक्रम में आए सभी सम्मानित शिक्षकगणों को सहृदय धन्यवाद देते हुआ कहा कि मैं ब्लॉक के सम्मानित शिक्षकों से ये वादा करता हूँ कि इस पद की गरिमा को बनाये रखते हुए शिक्षक हित और शिक्षकों के मान-सम्मान के लिए मैं सदैव तत्पर रहूँगा । इस संगठन के निर्माण में शिक्षकों की अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि शिक्षक मर्यादा के तहत सभी अध्यापकों को एकता के सूत्र में पिरोकर अपने इस ब्लॉक को जिला स्तर पर श्रेष्ठ ब्लॉक के रूप में प्रस्तुत करेंगे।
ब्लॉक संरक्षक शैलेश सिंह ने कहा कि समस्त पदाधिकारियों को सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ना होगा, किसी भी प्रकार के नकारात्मक सोच को त्यागना होगा। हम सभी शिक्षक हित की लड़ाई के लिए सदैव तत्पर रहेंगे।श्री सिंह ने कहा कि इत्र लगा कर कपड़ों को महकाना बड़ी बात नहीं, मज़ा तो तब है जब खुश्बू आपके किरदार से आए।

कार्यकारी अध्यक्ष कर्ण प्रताप सिंह ने कहा कि अपने ब्लॉक में शिक्षकों के हितों की रक्षा हर स्तर पर की जाएगी । शिक्षक हित को लेकर संगठन सदैव मुखर रहेगा तथा उनकी वाजिब समस्याओं का त्वरित समाधान कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी अध्यापक का शोषण नहीं होने देंगे
महामंत्री अमित कुमार यादव ने कहा कि प्रत्येक सदस्य अपने संगठन के प्रतिमा एवं विचारों का प्रतीक होता है । जनमानस में संगठन के बारे में अनुकूल या प्रतिकूल मत सदस्यों के व्यवहार, चाल-चलन एवं आचरण से बनता है । संगठन में प्रत्येक सदस्यों का व्यवहार अत्यंत ही महत्वपूर्ण है इसलिय हमारे सदस्यों को अपने व्यवहार के प्रति सतर्क होकर आगे बढ़ना होगा ।

उक्त अवसर पर रेवती ब्लॉक के महामंत्री शुभम प्रताप सिंह ने कहा कि राo शैo मo के जिला संयोजक श्री राजेश सिंह के नेतृत्व में हमारा संगठन शिक्षकों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की बेरुआरबारी कार्यकारणी संघर्ष की आग में तप कर तैयार हुई कार्यकारिणी है। अध्यक्ष ओंकारनाथ सिंह और महामंत्री अमित कुमार यादव के नेतृत्व में बेरुआरबारी कार्यकारिणी शिक्षक हितों की रक्षा के लिए अगर किसी के भी विरुद्ध भी जाना पड़े तो कार्यकारणी अपना कदम कभी पीछे नहीं हटाएगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता सुरेंद्र नाथ सिंह व संचालन प्रमोद कुमार सिंह ने किया।

इस अवसर पर जिला सहसंयोजक अमरेंद्र बहादुर सिंह, कृष्णानंद पाण्डेय, पुष्पेंद्र सिंह, राम आशीष यादव, ज्ञान प्रकाश उपाध्याय, ब्लॉक अध्यक्ष गणेश यादव , राजेश सिंह, राजीव सिंह, अनिल सिंह, डॉo विनय भारद्वाज, कुलभूषण त्रिपाठी, श्वेतांश, संजीव सिंह, अकीलुर्रहमान खान (अक्की), रोहित सिंह, सर्वेश वर्मा, मुन्नी दुबे, निशा मिश्रा, सुनीता सिंह, शालिनी सिंह, वंदना सिंह, अभिलाषा मिश्रा, उषा किरण सिंह, पूनम, ममता गुप्ता, अनीता यादव, शिखा यादव, बब्बन यादव, विजेंद्रनाथ पांडेय, अमित सिंह, शशिप्रकाश सिंह, मनोज कुमार, शैज तिवारी, आशुतोष त्रिपाठी, पावन कुमार मौर्या, अनुपम शुक्ला, राजेंद्र प्रसाद तिवारी, रत्नाकर सिंह, अजय शंकर सिंह, कौशल कुमार सिंह, राजीव कुमार, अविनाश सिंह, मुकेश सिंह, प्रेम सागर सिंह, मृदुल पाण्डेय, गौरव सिंह आदि सैकड़ों शिक्षक साथी उपस्थित रहे।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker