Ayodhya

6 लाख की नोटिस और 50 हजार रिश्वत प्रकरण में संविदा कर्मी सेवा मुक्त,जांच टीम गठित

  • 6 लाख की नोटिस और 50 हजार रिश्वत प्रकरण में संविदा कर्मी सेवा मुक्त,जांच टीम गठित
  • जिलाधिकारी से शिकायत पर अधिशाषी अभियन्ता ने मामले में की कार्यवाही

जलालपुर, अंबेडकरनगर। मुर्गी फार्म पर की गई विद्युत चेकिंग में जुर्माने के नाम पर 6 लाख की नोटिस अथवा 50 हजार रूपया में मामले को रफा दफा करवाने का वायरल ऑडियो तथा पीड़ित द्वारा जिलाधिकारी को की गई शिकायत पर कार्यवाही करते हुए आरोपी संविदा कर्मी की सेवा समाप्त कर दी गई तथा अवर अभियंता के खिलाफ जांच कमेटी का गठन कर दिया गया है। प्रकरण जलालपुर उपखंड के नेवादा विद्युत उपकेंद्र से जुड़े गांव संवरगाह का है जिसके निवासी भुवनेश्वर सिंह द्वारा जिलाधिकारी को भेजे गए शिकायती पत्र के अनुसार उसके द्वारा संचालित मुर्गी फार्म पर 2 किलो वाट का कनेक्शन लिया गया है तथा मीटर भी लगाया गया है।

शिकायत कर्ता जब उपकेंद्र पर बिल जमा करने जाता था तो उसे मीटर बदलवाने की बात कह कर बिल जमा करने से मना कर दिया जाता था। अवर अभियंता रोहित कुमार से शिकायत करने के पश्चात भी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। उच्चाधिकारियों से शिकायत की बात कहने पर अवर अभियंता नाराज होकर उपभोक्ता पर बिफर पड़े और विगत 27 दिसंबर को अवर अभियंता रोहित कुमार, लाइनमैन विकास सिंह के साथ मुर्गी फार्म पहुंचे और कनेक्शन आदि का वीडियोग्राफी कर उपभोक्ता को विद्युत उपकेंद्र पर बुलाया गया।

उपभोक्ता के विद्युत केंद्र पहुंचने पर वहाँ मौजूद लाइनमैन विकास सिंह द्वारा पचास हजार रूपये की मांग की गयी और उपभोक्ता द्वारा असमर्थता जताने पर चालीस हजार रूपये में मामला रफा दफा करने को कहा गया किंतु उपभोक्ता द्वारा पुनः असमर्थता जताने पर लाइनमैन द्वारा विद्युत चोरी में जुर्माना व विधिक कार्यवाही की धमकी दी गयी। विद्युत कर्मियों द्वारा प्रताड़ित उपभोक्ता ने शिकायती पत्र देते हुए जिलाधिकारी से गुहार लगाई थी जिसका ऑडियो व शिकायती पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। अधिशासी अभियंता ए के शुक्ला ने संज्ञान लेते हुए संविदा कर्मी की सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त करते हुए एसडीओ जलालपुर के नेतृत्व में तीन सदस्यीय समिति का गठन कर आगामी 4 जनवरी तक जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker