Ayodhya

वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओं को दिया जायेगा इनाम

  • वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओं को दिया जायेगा इनाम
  • 25 मई को लकी ड्रा के माध्यम से होगा पुरस्कार वितरण

अंबेडकरनगर। जनपद में 25 मई को वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश सिंह द्वारा अभिनव पहल करते हुए मतदाताओं के हर वर्ग महिला, पुरुष, युवा, दिव्यांग ,वृद्ध सभी को उत्साह पूर्वक चुनाव का पर्व देश का गर्व मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से लकी ड्रा के माध्यम से पुरस्कृत किया जाएगा।

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए उपर्युक्त प्रत्येक वर्ग के लिए अलग-अलग लकी ड्रा निकाला जाएगा जिनमें 11- 11 लोगों को विभिन्न पुरस्कारों से पुरस्कृत किया जाएगा जिसमें स्कूटी, जूसर मिक्सर, घड़ी ,इलेक्ट्रिक प्रेस सहित अनेक घरेलू उपयोग के वस्तुएं लकी ड्रा के माध्यम से दी जाएगी। लकी ड्रॉ पूर्ण रूप से निष्पक्ष एवं पारदर्शी बनाने के लिए किसी छोटे बच्चे से कराया जाएगा।

मतदान के दौरान दोपहर में मतदान गति बढ़ाने के लिए कूपन वितरित करने की रणनीति बनाई गई है। दोपहर मतदान करने पहुंचने वाले मतदाताओं को कूपन दिए जाएंगे। मतगणना के बाद कूपन का लकी ड्रा निकाला जाएगा। इसके आधार पर मतदाताओं को उपहार दिए जाएंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश सिंह ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के संग ही समस्त मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करने के लिए विगत कई माह से जनपद में जागरूकता कार्यक्रम कराया है।

जिसमें मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम हाल में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं स्कूली बच्चों द्वारा जागरूकता रैली, रंगोली, मेहंदी प्रतियोगिता सहित अन्य कार्यक्रम किए गए हैं इसके साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा अकबरपुर तथा जलालपुर सहित अन्य जगहों पर बैंड के साथ पैदल मार्च किया गया है।

18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके प्रत्येक मतदाता को मतदाता बनाने के साथ ही मताधिकार का प्रयोग करने के लिए अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने लगातार कार्यक्रम आयोजित कर जागरूक किया है। प्रत्येक मतदाता को बूथ तक लाने एवं मतदान करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सभी ग्राम प्रधानों समेत विभिन्न विभागों के कर्मचारियों से अपना सहयोग प्रदान करने की अपील की गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश सिंह द्वारा जनपद के सभी सम्मानित मतदाताओं से अपील की है कि 25 मई को आप अपने मतदान केंद्र पर जाकर मतदान में प्रतिभाग अवश्य करें।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker