बिजली बिल में खामियों से नाराज उपभोक्ताओं ने उपकेन्द्र कासिमपुर कर्बला का किया घेराव

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आये दिन आ रही समस्याओं को गंभीरता से लेकर निस्तारण करवाये जा रहे हैं-अधिशाषी अभियंता
जलालपुर,अंबेडकरनगर। बिजली बिल में अनियमितता से नाराज उपभोक्ताओं ने विद्युत उपकेंद्र कासिमपुर कर्बला का घेराव कर रोष प्रकट करते हुए अधिशाषी अभियंता जलालपुर को शिकायती पत्र देकर एक ही उपभोक्ता के नाम दो अलग,अलग एकाउंट नंबर से बिजली बिल भेज देने की बात करते हुए इसे दुरुस्त कराने की मांग की। ग्रामीणों संग उपकेंद्र पहुंचे सकरा यूसुफपुर निवासी राधेश्याम, केशव राम व राम सिंह ने बताया कि उन का बहुत पुराना कनेक्शन एकाउंट नम्बर 6921763000 है। इस कनेक्शन नंबर पर पर अभी तक लगातार विद्युत बिल का भुकतान किया जाता रहा है। इस बीच बिजली विभाग की तरफ से उन्हें एक नोटिस के माध्यम से बताया गया कि उन का एक लाख 29 हजार रुपया बकाया है जिसका कनेक्शन नंबर दूसरा है। उपभोक्ता ने बताया कि दूसरे कनेक्शन के विषय मे उसको कोई जानकारी नहीं है और ना ही उसके अथवा उसके परिवार के किसी भी सदस्य द्वारा दूसरे अथवा नए कनेक्शन की मांग की गई थी अथवा नए कनेक्शन हेतु सहमति जाहिर की गई थी। उल्लेखनीय है कि क्षेत्र में एक उपभोक्ता के नाम पर दो-दो बिजली कनेक्शन सामने आना आम बात हो चुकी है। इसको सही करवाने के चक्कर में उपभोक्ता विद्युत उपकेंद्र से लेकर अधिशासी अभियंता कार्यालय का चक्कर काटने को मजबूर हैं जिससे उपभोक्ताओं में रोष व्याप्त है। इस संबंध में अधिशाषी अभियंता जलालपुर ने बताया कि उपभोक्ता की शिकायत पर मामले का निस्तारण कर दिया गया है। एक उपभोक्ता एक से ज्यादा कनेक्शन के सवाल पर उन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं द्वारा बहुत पहले लिए गए कनेक्शन को बिना क्लोज करवा नया कनेक्शन लेने पर यह समस्या आ रही है। इसके अतिरिक्त बिजली विभाग का सॉफ्टवेयर चेंज होने की वजह से तथा डिवीजन ऑफिस अकबरपुर से जलालपुर बदलने पर भी इस तरह की समस्याएं दिखाई पड़ रही है। उपभोक्ताओं की शिकायत पर इसका समाधान कर दिया जाता है।