Ayodhya

सीएम डेस बोर्ड पोर्टल को लेकर डीएम ने की समीक्षा बैठक

  • सीएम डेस बोर्ड पोर्टल को लेकर डीएम ने की समीक्षा बैठक

अम्बेडकरनगर। जिलाधिकारी अविनाश सिंह की अध्यक्षता में मुख्य विकास अधिकारी अनुराज जैन की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में सीएम डेस बोर्ड के संबंध में विकास विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित किया गया। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि शासन के द्वारा विभिन्न विभागों के पोर्टल को क्लब कर सीएम डेस बोर्ड के नाम से एक एकीकृत पोर्टल बनाया गया है जिसमें लगातार मुख्यमंत्री कार्यालय से निगरानी की जा रही हैं तथा इसी के आधार पर जनपदों तथा अधिकारियों की रैंकिंग निर्धारित की जा रही है।

बैठक के दौरान डीएम द्वारा विकास से संबंधित विभागों समाज कल्याण, लघु सिंचाई, पशुपालन ,महिला कल्याण, दिव्यांगजन सशक्तिकरण, अल्पसंख्यक विभाग, बाल विकास एवं पुष्टाहार, पंचायती राज, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, मुख्यमंत्री आवास योजना, श्रम विभाग, कृषि विभाग, लोक निर्माण विभाग, धान क्रय, अन्य पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग सहित अन्य विभाग के अधिकारियों से प्रत्येक बिंदु पर गहन समीक्षा की गई। गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के उपरांत समय अंतर्गत विभागीय पोर्टल पर फीड कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया।

लक्ष्य के सापेक्ष प्राप्ति बढ़ाने के लिए जिलाधिकारी द्वारा सभी विकास से संबंधित विभागों को निर्देश दिए गए। इसमें किसी भी प्रकार के लापरवाही पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजकुमार,परियोजना निदेशक, समस्त खंड विकास अधिकारी,जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी,जिला सूचना अधिकारी तथा संबंधित विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker