Ayodhya

सरकारी जमीन के वजूद मिटा रहे भूमाफिया, मामला अकबरपुर नगर क्षेत्र का

अम्बेडकर नगर. अकबरपुर नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नंबर 23 बावनपुर का माgमला जहां हरिजन होने का फायदा उठाता है । लालजीत पुत्र मन्नू आपको बता दें कि गाटा संख्या 111 नंबर बंजर भूमि लगभग 1 बीघा से ज्यादा  है जिसमें काफी ज्यादा  पुराने पेड़ थे धीरे-धीरे उन पेड़ों को लालजीत  ने बेच डाला जबकि उसी बंजर भूमि में  प्रधानमंत्री आवास का निर्माण भी करा दिया वह भी अधिकारियों को गुमराह करके जब भी इस बात का कोई विरोध करता है तो तुरंत लालजी मां बहन की भद्दी भद्दी गाली  देते हुए हरिजन एक्ट लगवाने की धमकी देता है ।

इसी क्रम में बावनपुर निवासी मोहम्मद असलम ने  तहसील दिवस के मौके पर जिला अधिकारी को शिकायती पत्र देकर बंजर भूमि से अवैध अतिक्रमण को पैमाइश करवा कर अतिक्रमण हटाने की मांग की और शिकायती पत्र के माध्यम से बताया कि  गाटा संख्या 111 लगभग 1 बीघा पांच बिस्वा की जमीन को भूमाफिया लालजी पुत्र मन्नू शिव शंकर पुत्र लालजीत मायाराम पुत्र मन्नू संदीप पुत्र विपत द्वारा    गाटा संख्या 111 बंजर भूमि पर कब्जा कर रहे हैं ।  जो कि बंजर भूमि  नगरपालिका की  जमीन है और बेहद कीमती जमीन है.

बात की जाए इसके पहले पूर्व लेखपाल द्वारा  कब्जा करने से इन लोगों को रोका गया था लेकिन इसके बावजूद भी लालजी द्वारा  जबरदस्ती कब्जा किया रहा है, यदि गांव का कोई व्यक्ति इसका विरोध करता है तो यह सभी लोग  गाली गलौज देते हुए मारपीट करने पर आमादा हो जाते हैं और कहते हैं कि हम हरिजन एक्ट में फंसा देंगे. जबकि उसी गाटा संख्या बंजर भूमि से मोहम्मद असलम का खेत में आने जाने का रास्ता भी है और इसी भूमि में एक सार्वजनिक कुंआ था जिसे लालजीत ने पाट कर खत्म कर दिया है केवल निशान दे आज भी मौजूद है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker