Ayodhya

संकुल शिक्षकों की कार्यशाला का डीएम ने किया शुभारम्भ

  • संकुल शिक्षकों की कार्यशाला का डीएम ने किया शुभारम्भ

अम्बेडकरनगर। जिला मुख्यालय के जुड़वा कस्बा शहजादपुर में स्थित शशांक होटल में जिला स्तरीय शिक्षक संकुल कार्यशाला के दूसरे दिन डीएम अविनाश सिंह एवं सीडीओ अनुराज जैन द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। अतिथियों के स्वागत की औपचारिता के उपरान्त कार्यशाला में संक्षिप्त परिचय दिये गये। संचालिका ने बताया कि एक दिवसीय कार्यशाला में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा,शिक्षक संकुल द्वारा दिये गये प्रयास, निपुण भारत मिशन ने दीक्षा ऐप के महत्व, सामुदायिक सहभागिता, प्रेरणादायक शिक्षण,संस्कृति विषय पर चर्चा की जायेगी।

एवं शिक्षक अपने विद्यालय को निपुण बनाने की दिशा में किये गये प्रयास से सम्बंधित प्रस्तुतीकरण भी करेंगें। शिक्षा क्षेत्र टाण्डा के विद्यालय चिन्तौरा एवं प्राथमिक विद्यालय एनटीपीसी के प्रधानाध्यापक द्वारा प्रस्तुतीकरण किया गया। कार्यशाला में सीडीओ ने शिक्षकों के प्रयास की सराहना की तथा सत्-प्रतिशत दिसम्बर तक विद्यालयों को निपुण बनाने पर जोर दिये। डीएम ने शिक्षकों के दायित्व को याद दिलाते हुए कहा कि सभी अपने विद्यालय के बच्चों को नैतिक शिक्षा संस्कृति,एवं सभ्यता की दिशा में दायित्व निभायें।

उन्होनें कहा कि शिक्षक अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर मनोभाव से कार्य करे,इसके अतिरिक्त यदि किसी प्रकार की समस्या है तो उन्हें अवगत करायें। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर डायट प्राचार्य वृजेश उपाध्याय कार्यक्रम प्रभारी सुची राय,डाक्टर सुरेश कुमार,बीना चौधरी,दिनेश मौर्य,नितेश प्रसाद तिवारी,अखिलेश कुमार वर्मा,वीरेन्द्र कुमार वर्मा,मो. अफजाल,श्याम विहारी विन्द,शशिकान्त समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker