Ayodhya

विभागों को ब्लैकमेल करने वाले भाकियू नेता बाप व बेटे दोनों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

👉विभागीय अधिकारियों की शिकायत को एसपी ने लिया संज्ञान
👉अरसे से इस नेता का फल फूल रहा है अवैध कारोबार
👉लोगों में चर्चा निष्पक्ष जांच पर उक्त नेता की नामी-बेनामी संपत्तियां होगी उजागर
अंबेडकर नगर |जनपद मुख्यालय निवासी हजारी बाबा उर्फ सोहराब अली एवं उनके बेटे मोहम्मद कैफ और उनके गिरोह के खिलाफ उपसंभागीय परिवहन अधिकारी व आरआई द्वारा विभागों की शिकायत और फिर ब्लैकमेलिंग करने की शिकायत पिछले दिनों की गई थी, जिसे एसपी ने संज्ञान लेते हुए मामले में विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज कराकर जांच का आदेश दिया है | इस कार्यवाही से लोगों में चर्चा है कि यदि निष्पक्ष जांच हुई तो इस नेता के अवैध कमाई से अर्जित संपत्तियों का सच सामने आ जाएगा |
ज्ञात हो कि भाकियू नेता नेता हजारी बाबा उर्फ सोहराब अली एवं उनके बेटे मोहम्मद कैफ द्वारा किसानों की समस्याओं को लेकर विभागीय अधिकारियों पर आरोप लगाने, धरना प्रदर्शन किए जाने का मामला निरंतर चला आ रहा है किंतु उनके इस कृत्य से अब तक देखा जाए तो किसी किसान का भला नहीं हो सका है।
हां यह जरूर देखने को मिल रहा है कि उक्त नेता बगैर किसी रोजी रोजगार के अपनी संपत्तियों में इजाफा कर रहा है जिसकी चर्चा भी जनमानस में जोरों पर है। सूत्रों के अनुसार इस नेता द्वारा उपसंभागीय परिवहन, जिला आपूर्ति, लोक निर्माण, खाद्य एवं रसद, मंडी समिति के अलावा और विभाग इसके निशाने पर रहे, जिनके विरुद्ध शिकायत करना और फिर ब्लैक मेलिंग करने का सिलसिला चला आ रहा है‌।
इस मामले को लेकर पिछले दिनों उपसंभागीय परिवहन अधिकारी आरआई ने हजारी बाबा के कारनामे से आजिज जाकर उनके खिलाफ पुलिस अधीक्षक को तहरीर दिया। मामले में एसपी के आदेश पर थाना अकबरपुर में विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज कर लिया गया है।
बताया जाता है कि इसके अलावा कई मोटर ट्रेनिंग स्कूल के संचालकों, जिला आपूर्ति विभाग व अन्य द्वारा भी हजारी बाबा के विरुद्ध कई बार शिकायत हो चुकी है किंतु अब तक सभी शिकायत रद्दी टोकरी में जाते रहे।
एसपी अजीत कुमार सिन्हा ने इस मामले को संज्ञान लिया जिसकी विभागीय अधिकारियों के अलावा जनमानस में प्रशंसा हो रही है और लोगों में चर्चा भी है कि यदि निष्पक्ष जांच कराई गई तो निश्चय ही उक्त नेता की नामी -बेनामी अर्जित संपत्तियां उजागर होगी और उन पर सूबे के सीएम का बुलडोजर भी चलेगा।तथा इनके गिरोह का भी पर्दाफाश होगा। उल्लेखनीय है कि समाचार पत्र हिन्दमोर्चा द्वारा उक्त मामले को प्रमुखता से प्रकाशित भी किया गया है |

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker