Ayodhya

विद्युत फॉर्म चेकिंग के दौरान 6 लाख की नोटिस फिर 5 हजार में किए रखा- दफा, शिकायती पत्र व ऑडियो वायरल

विद्युत फॉर्म चेकिंग के दौरान 6 लाख की नोटिस फिर 5 हजार में किए रखा- दफा, शिकायती पत्र व ऑडियो वायरल

जलालपुर अंबेडकर नगर। मुर्गी फार्म पर की गई विद्युत चेकिंग में जुर्माने के नाम पर 6 लाख की नोटिस अथवा ₹50000 में मामले को रफा दफा करने का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसके संबंध में जिलाधिकारी के नाम से दिया गया शिकायती पत्र भी वायरल हो रहा है।

प्रकरण जलालपुर उपखंड के नेवादा विद्युत उपकेंद्र से जुड़े गांव संवरगाह का है।उक्त गांव निवासी भुवनेश्वर सिंह ने जिलाधिकारी को भेजे गए शिकायती पत्र में लिखा है कि उसका मुर्गी फार्म का व्यवसाय है जिसपर 2 किलो वाट का कनेक्शन लिया गया है। इसी कनेक्शन के आधार पर एक मीटर भी लगाया गया है। शिकायतकर्ता जब उपकेंद्र पर बिल जमा करने जाता था तो उसे दूसरा मीटर लगाने की बात कर जमा करने से मना कर दिया जाता था।जब उक्त शिकायत अवर अभियंता रोहित कुमार से की गयी तो उन्होंने उपभोक्ता को कई बार दौड़ाने के बाद भी मीटर को सही नहीं किया। जब अवर अभियंता से उक्त के बाबत उच्च अधिकारियों से शिकायत की बात कही गई तो अवर अभियंता नाराज होकर बिफर पड़े। विगत 27 दिसंबर को अवर अभियंता रोहित कुमार, लाइनमैन विकास सिंह के साथ मुर्गी फार्म पहुंचे और कनेक्शन आदि का वीडियो ग्राफी कर उपभोक्ता को विद्युत उपकेंद्र पर बुलाए।

जब उपभोक्ता उपकेंद्र पर पहुंचा तो वहां मौजूद लाइनमैन विकास सिंह ने उससे ₹50000 की मांग किया और प्रार्थी द्वारा इतना रुपया देने में असमर्थता जताने पर लाइनमैन विकास सिंह ने पुनः उपभोक्ता से बात की और ₹40000 में मामला रफा दफा करने को कहा। लाइनमैन द्वारा ₹40000 नहीं देने पर 6 लाख की चोरी तथा विधिक कार्रवाई करने की धमकी दी गयी । विद्युत कर्मियों द्वारा प्रताड़ित उपभोक्ता ने शिकायती पत्र देते हुए जिलाधिकारी से गुहार लगाई है। इसका ऑडियो व शिकायती पत्र सोशल मीडिया पर वायरल है। इस संबंध में अधिशासी अभियंता ए के शुक्ला ने बताया कि प्रकरण संज्ञान में है। विभाग के कर्मचारियों और उपभोक्ता के ऊपर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker