Ayodhya

रियल इस्टेट कंपनी डायरेक्टर बनने और कारोबार में अधिक मुनाफे के झांसे में फंसकर गंवाए 85 लाख

  • रियल इस्टेट कंपनी डायरेक्टर बनने और कारोबार में अधिक मुनाफे के झांसे में फंसकर गंवाए 85 लाख

जलालपुर।अंबेडकरनगर । रियल एस्टेट में मुनाफा दिलवाने व कम्पनी का डायरेक्टर बनाने का सब्जबाग दिखा कर ठगों ने एक व्यक्ति से 85 लाख रुपये ऐंठ लिए। ठगी के शिकार हुए पीड़ित की तहरीर पर कटका पुलिस ने एक माह बाद पांच लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है।

कटका थाना अंतर्गत मुंडेरा गांव निवासी मो.एहसान में पुलिस से शिकायत किया है कि बीते 2021 में इंद्रलोक कालोनी अकबरपुर निवासी डाक्टर सबीहुद्दीन अकमल उस से मिले और बताया कि मेरे सम्बन्धी निसार निवासी निजामुद्दीन पुर जनपद आजमगढ लखनऊ में रियल एस्टेट जमीन की खरीद फरोख्त का काम करते हैं उन से जुड़ कर तुम ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमा सकते हो। एहसान ने बताया कि सबीहुद्दीन की बातों के झांसे में आकर वह निसार से मिला।

इस बीच निसार बराबर संपर्क में रहने लगा । और खुद को कम्पनी का सीएमडी बता कर उसे डायरेक्टर बनाने का झांसा दिया तथा 2021,2022 की अलग अलग तारीखों में निसार ने अपने बेटे अफसर भाई नियाज के खातों में 32 लाख,तीन लाख और 16 लाख रुपये ट्रांसफर करवाये और विभिन्न समय पर इसी वर्षो में 34 लाख नगद लिया इस तरह कुल 85 लाख रुपये ऐंठ लिए।

पीड़ित ने बताया कि उसे कम्पनी के डायरेक्टर के रूप में दिखाया गया और कम्पनी के बैलेंसशीट में 35 लाख रुपया उस की तरफ से लेना दिखाया गया। पीड़ित ने आरोप लगाया कि उसे कम्पनी की बैठक में कभी बुलाया नहीं बुलाया गया और उस के फर्जी हस्ताक्षर से सारे कागजात तैयार किये गए।

विगत वर्ष जब उस ने कम्पनी से लाभ में हिस्सा मांगा और बैलेन्स शीट देखना चाहा तो आना कानी करने लगे और कूटरचित ढंग से उस के रुपये ऐंठ लिए गये। मामलें में पुलिस ने पीड़ित के तहरीर देने के एक माह बाद आरोपी निसार,मो. अफसर, कम्पनी एजेंट नियाज,मो. अबुसाद निवासीगण ग्राम निजामुद्दीन पुर,सरायमीर आजमगढ व सबीहुद्दीन अकमल निवासी इन्द्रलोक कालोनी अकबरपुर के विरुद्ध धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाई शुरू कर दी है।

एसओ कटका यादवेन्द्र सोनकर ने बताया कि शिकायत की कई स्तर से जांच के बाद केस दर्ज कर किया गया जिस कारण समय लगा।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker