Ayodhya

मोदी की गारंटी सभी वर्गों को मिले कल्याणकारी योजनाओं का लाभ-त्रयंबक

मोदी की गारंटी सभी वर्गों को मिले कल्याणकारी योजनाओं का लाभ-त्रयंबक

जलालपुर,अंबेडकरनगर। विकास खण्ड क्षेत्र के रुकुनपुर और हासिमपुर जिंदासपुर ग्राम पंचायतों में विकसित भारत संकल्प यात्रा का कार्यक्रम संपन्न हो गया। भाजपा जिलाध्यक्ष त्रयंबक तिवारी ने यहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार जाति धर्म से उठकर सभी के समुचित विकास के लिए प्रतिबद्ध है। यही मोदी की गारंटी है। गांव के किसी नागरिक को योजनाओं के लाभ के लिए ब्लॉक तहसील का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। संकल्प यात्रा के दौरान सभी के जरूरत के अनुसार सूची बनाई जा रही है।

सूची के अनुसार 6 माह के अंदर सभी को लाभ मिल जायेगा। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर सिंह मिंटू ने कहा कि सरकार की योजनाएं जमीन पर दिख रही है। परिवार को खुले में शौच से मुक्ति दिलाने के लिए शौचालय, भीड़-भाड़ समेत अन्य कार्यक्रमों में शामिल लोगां के लिए सार्वजनिक शौचालय, आवास विहीन परिवारों को पक्का मकान,महिलाओ के भोजन बनाने के लिए गैस कनेक्शन,इलाज के लिए 5 लाख रुपए का आयुष्मान कार्ड समेत अन्य लाभप्रद योजना का लाभ दिया जा रहा है।

अरविंद पाण्डेय, किरन पाण्डेय,पंकज वर्मा समेत अन्य ने योजनाओ की जानकारी दी। आयोजन में स्वास्थ्य विभाग, जल जीवन मिशन, स्वत रोजगार, गैस, समेत अन्य विभागों ने स्टाल लगाकर ग्रामीणों को योजनाओ की जानकारी दी। बीडीओ आर पी मिश्र, एडीओ पंचायत बृजेश तिवारी ने प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना आदि के बारे में जानकारी दिया। उन्होंने कहा कि जिनके पास आज भी शौचालय, आवास आदि नही है वे आवेदन कर लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री आवास की लाभार्थी सरोजा देवी, रीना तथा मनरेगा के जंगली राम सागर को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम से पहले मंडल अध्यक्ष हरिदर्शन राजभर,प्रधान दयाशंकर राजभर, संदीप तिवारी, मयंक द्विवेदी, कामेश्वर तिवारी, प्रदीप कुमार आदि ने वक्ताओं को बुके देकर स्वागत किया। इस दौरान पूर्ति निरीक्षक राम सकल, लेखपाल रविकांत तिवारी, सचिव प्रवीन वर्मा, बृजेश यादव,शिक्षक सत्यनारायण यादव, राकेश पाण्डेय, शिव शुक्ल समेत अन्य व्यवस्था में लगे रहे।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker