Ayodhya

मालीपुर थाने के घूसखोर सिपाही की शिकायत पर गरमाया मामला

  • मालीपुर थाने के घूसखोर सिपाही की शिकायत पर गरमाया मामला

जलालपुर ।अंबेडकर नगर। मालीपुर थाने में तैनात एक सिपाही के विरुद्ध भ्रष्टाचार की बार-बार हो रही शिकायत के बाद विधिक कार्यवाही नही होना क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है । ताजा मामला थाना क्षेत्र के भदोही गांव का है । जहां एक घर में आगजनी किए जाने का मुकदमा दर्ज करने के लिए सिपाही ने रुपया लिया किंतु विधिक कार्रवाई नहीं की गई पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है।

भदोही गांव निवासी अंगद यादव पुलिस अधीक्षक को भेजे गए पत्र में लिखा है कि बीते 25 नवंबर को रात लगभग 10 बजे पीड़ित अपने ट्यूबेल पर सोया था जहां 200 मीटर की दूरी पर हमारा छप्पर है। गांव निवासी विपक्षी रमेश यादव ने पुरानी रंजिश के चलते आग लगा दिया। जिससे छप्पर में रखा चारा काटने की मशीन, चार बोरी धान, दो बोरी खाद, दो चारपाई जल गया। आग लगते ही विपक्षी भागने लगा जिसे प्रार्थी ने दौड़ाया भी किंतु पकड़ नहीं सका। जब तक ग्रामीण पहुंचते और आग बुझाते तब तक सारा सामान जलकर राख हो गया ।

सूचना पर पहुंचे थाने के दो सिपाही जांच पड़ताल कर वापस आ गए। 27 नवंबर को विपक्षी को थाना बुलाया गया जहां उसका 151 के तहत चालान कर दिया गया। विपक्षी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के लिए थाने के सिपाही सुनील यादव ने दस हजार रुपया लिया किंतु विपक्षी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। जब सिपाही से रुपए की मांग की जाने लगी तो वह डांट फटकार व अपमानित कर थाने से भगा दिया और कहां की ज्यादा शिकायत करोगे तुम्हें जेल भेज दिया जाएगा।

पीड़ित अंगद यादव ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है । इस संबंध में थाना अध्यक्ष प्रियंका पांडे ने बताया कि आगजनी की घटना झूठी है। दोनों के बीच पुरानी रंजिश में एक मुकदमा चल रहा है। इसी पेशबंदी में वह पुलिस कर्मियों की शिकायत कर रहा है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker