Ayodhya

मतदाताओं का नाम बढ़वाने के अभियान में बूथों का डीएम ने किया निरीक्षण

  • बूथों पर जायें छूटे मतदाता औपचारिकता पूरी कर बढ़वायें नाम-अविनाश सिंह

अम्बेडकरनगर। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के क्रम में 9 एवं 10 मार्च को जपनद के प्रत्येक बूथ पर सम्बन्धित बीएलओ एवं सुपर वाइजर पूर्वान्ह 11 बजे से अपरान्ह 2 बजे तक उपस्थित रहकर मतदाता सूची में अब तक दर्ज नाम को पढ़कर मतदाताओं ग्रामीणां को सुनाया जा रहा है। उक्त के सम्बंध जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश सिंह द्वारा जीके जेटली इंटर कॉलेज अकबरपुर में हो रहे मतदाता सूची के मिलान का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान बूथ पर लगाए गए कार्मिक उपस्थित पाए गए।

निरीक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित करते हुये कहा है कि जिन विद्यालयों को पोलिंग सेंटर बनाया गया है, उन्हें समय से खुलवाना सुनिश्चित करें।

उन्हांने सभी उप जिला मजिस्ट्रेट को निर्देशित करते हुये कहा कि उपरोक्त तिथियां में अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक बीएलओ एवं सुपर वाइजरां को यह सुनिश्चित कराये कि अपने से सम्बन्धित बूथो पर समय से पहुंचकर उपस्थित जन सामान्य को मतदाता सूची पढ़कर सुनायी जाये।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जनपद के सभी मतदताओं से अपील करते हुये कहा है कि अपने से सम्बन्धित बूथ पर मतदाता व ग्रामीण पहुंचकर मतदाता सूची में अपना नाम चेक कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यदि किसी मतदाता का नाम किन्ही कारणों से मतदाता सूची में दर्ज नहीं है तो मौके पर बीएलओ फार्म-6 प्राप्त कर उसमें अपना समस्त विवरण भरकर पंजीकरण करवा सकते हैं। उन्होने सभी मतदाताओं से कहा कि अपना नाम सूची में दर्ज कराने के लिये व चेक करने के लिये अपने बूथ पर अवश्य जाये।

उन्होने कहा जन सामान्य से अपील करते हुये कहा कि जिन पात्र व्यक्तियो का नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं है। वे प्रातः बजे से अपरान्ह 2 दो बजे तक अपने बूथ पर पहुंचकर फार्म-6 भरकर मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करा सकते हैं। निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी अकबरपुर पवन कुमार जायसवाल मौके पर उपस्थित रहे।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker