Ayodhya

भूमाभियों के खिलाफ कार्यवाही में असफल साबित हो रहा राजस्व महकमा

  • भूमाभियों के खिलाफ कार्यवाही में असफल साबित हो रहा राजस्व महकमा

जलालपुर।अम्बेडकरनगर। डीएम साहब जलालपुर राजस्व विभाग भूमाफियाओं के आगे नतमस्तक हो चुकी है। ग्राम प्रधान मुख्यमंत्री से लेकर जिलाधिकारी तक कूड़ा निस्तारण केंद्र निर्माण के लिए सरकारी जमीन खाली कराने की गुहार लगा थक चुका है किंतु सरकारी जमीन भूमाफियाओं के कब्जे से मुक्त नहीं की जा रही है।पैमाइश न होने के चलते आरआरसी सेंटर का निर्माण अधर में लटक गया है। कूड़ा करकट इधर उधर बिखरा पड़ा है। विकासखंड जलालपुर के ग्राम पंचायत लाभापार में स्वच्छ भारत मिशन के तहत आरआरसी(कूड़ा पृथक्करन घर)सेंटर का निर्माण होना था।

ग्राम प्रधान अमित कुमार गोंड द्वारा आरआरसी सेंटर बनाए जाने के लिए ग्राम समाज की भूमि चयन किया था। जिसके पैमाइश के लिए कई माह से तहसील का चक्कर लगा रहे हैं। परंतु लेखपाल तथा तहसील कर्मियों द्वारा भूमि की पैमाइश नहीं की गई वह थक हार कर खंड विकास अधिकारी को शिकायती पत्र दिया। खंड विकास अधिकारी ने आरआरसी केंद्र की भूमि उपलब्ध कराए जाने के बाबत उप जिलाधिकारी को पत्र लिखा। जनसुनवाई पोर्टल आदि पर शिकायत दर्ज की गई।इसके बावजूद भी कई माह बीत गए अभी तक राजस्व विभाग द्वारा भूमि उपलब्ध नहीं कराई गई।

जिससे स्वच्छ भारत मिशन के तहत गांव को साफ सुथरा रखने के लिए चलाई गई योजना के लिए बनाए जाने वाले आरसी सेंटर का निर्माण अधर में लटकता नजर आ रहा है। ग्राम पंचायत अधिकारी अजय मौर्य ने बताया कि आरआरसी केंद्र बनाए जाने के बाबत भूमि उपलब्ध कराए जाने के लिए खंड विकास अधिकारी तथा उप जिलाधिकारी को कई बार पत्र लिखा जा चुका है परंतु अभी तक भूमि उपलब्ध नहीं कराई जा सकी है। जिससे आरसी सेंटर का निर्माण अधर में पड़ा हुआ है।तहसीलदार मुकदमा का हवाला दे रहे हैं।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker