Ayodhya

भियांव दरगाह के तीन दिनी उर्स मेला का खुशनुमा माहौल में हुआ समापन

जलालपुर,अंबेडकरनगर। भियांव दरगाह में तीन दिवसीय उर्स का रविवार को मुल्क में अमन चौन की खास दुवाओं के साथ बड़े ही खुशनुमा माहौल में समापन हो गया। गुस्ल व संदल चादर जुलूस के बाद शनिवार को देर शाम रस्मे गागर अदा की गई जिस में सज्जादा नशीन सैय्यद शमीम अहमद चिश्ती ने अपने हाथों से यहां स्थित करिश्माई कुएं नीर शरीफ से मिट्टी के घड़े और रस्सी से गागर भर कर उर्स की खास रस्म अदा की।

जिस मंजर को आंखों में कैद करने के लिए अकीदत मन्दों का सैलाब उमड़ पड़ा उस के बाद आस्ताने पर कुल शरीफ का कार्यक्रम हुआ जिसमें महशूर हाफिज व उलेमा ने कुरान की आयतों की तिलावत की और सैयद जावेद अख्तर चिश्ती मसूदी ने सभी के खैर और मुल्क में अमन व अमान की दुआ की। उर्स में महफिल समां यानी कौव्वाली का कार्यक्रम आकर्षण का केंद्र रहा रहा.

जिसमें मुल्क के मशहूर व मारूफ कौव्वालो ने बाबा की शान में कलाम पेश करके पूरी रात लोगो को बांधे रखा रामपुर, बंगलोर समेत ने स्थानों से आये कौव्वालो ने अपने खास अंदाज में कार्यक्रम पेश किया जिसमें सज्जादानशीन की मौजूदगी रही। रविवार को महफिले गरीब नवाज से भी संदल व गागर का जुलूस निकाला जो मगरिब की नमाज के बाद मजार पर चादर पोशी के साथ सम्पन्न हुआ।

इस दौरान आम लँगर का इंतेजाम भी रहा जहां दो दिनों तक जायरीनों के भोजन का इन्तेजाम रहा। दरगाह कमेटी के जरिये बनाया गया वाटरप्रूफ रैनबसेरा जायरीनों के सर छुपाने का सहारा बना। उर्स के तीनों दिनों श्रद्धालुओं ने यहां आयोजित कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और अपनी दिली इच्छाओं की पूर्ति के लिए मजार पर हाजिरी देकर फूल माला व चादर पेश किया।

इस दौरान एसओ कटका धर्मवीर सरोज ,रफीगंज चौकी इंचार्ज विनोद यादव के नेतृत्व में सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था ने जहां श्रद्धालुओं को सुरक्षा का एहसास दिलाया वहीं मेडिकल कैम्प, पानी की टंकी व शौचालय का प्रबंध न होने से इन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दरगाह कमेटी के अध्य्क्ष मो.कलीम सिद्दीकी,जनरल सेक्रेटरी नियाज सिद्दीकी, उपाध्यक्ष मो. मोअज्जम, गौस अलाम, बेलाल अहमद, मास्टर आरिफ,फरीद अहमद,मो. कैफ, साकिब, मो. अकरम समेत उर्स को सकुशल सम्पन्न होने पर सभी का शुक्रिया अदा किया।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker