Ayodhya

बाउंड्रीवॉल निर्माण में मानकों की अनदेखी , जल निगम विभाग के ठेकेदार पर घोटाले का आरोप

अम्बेडकरनगर। जलालपुर तहसील क्षेत्र के ग्रामपीपीपी सभा हजपुरा में ग्रामीण जलापूर्ति विभाग द्वारा बनवाए गए बाउंड्री वॉल में ठेकेदार द्वारा जमकर धन उगाही की जा रही है और निर्माण कार्य में काफी अनियमितता भी बरती जा रही है। बाउंड्री वाल को घटिया किस्म के ईंटों से निर्माण करा कर आनन फानन में उसे घटिया मसाले से प्लास्टर कर बाउंड्री वॉल को अतिशीघ्र पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है।

बता दें कि उसी में ट्यूबवेल घर का निर्माण भी हो रहा था जो पहले का ठेकेदार ट्यूबेल घर का काम करवा रहा था,उसका काम ठीक ढंग से न कराए जाने से उसे हटाकर दूसरे से करवाया जा रहा है।अब जिसके माध्यम से कार्य कराया जा रहा है वह काफी हद तक संतोषजनक है। टंकी का काम अभी शुरू ही नहीं हुआ है सिर्फ पिलर खड़ा करके छोड़ दिया गया है।

उक्त टंकी निर्माण में तीन ठेकेदार हैं, जिनमे एक का काम टंकी का निर्माण कराना, दूसरे का काम ट्यूबवेल घर का निर्माण कराना और तीसरे का काम बाउंड्री वाल का निर्माण कराना था। लेकिन बाउंड्री वॉल का निर्माण मात्र दो ईंटों की बुनियाद पर पूरी दीवार खड़ी कर दी गई और पीला व दोयम जैसे घटिया किस्म के ईंटों का प्रयोग धड़ल्ले से किया गया है।

इससे पूर्व कि कोई जांच में आए इसलिए घटिया मसाले से आनन फानन में इसका प्लास्टर कर उसे छिपाने का प्रयास किया जा रहा है।
इस संबंध में जल निगम के जिला अधिशासी अभियंता सूरज वर्मा ने बताया कि जांच कराई जाएगी और अनियमितता पाए जाने पर उसी ठेकेदार से उक्त बाउंड्री वॉल को तुड़वाकर फिर से निर्माण कराया जाएगा।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker