Ayodhya

फार्मासिस्ट के सहारे चल रहा है प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रसूलपुर बाकरगंज

  • फार्मासिस्ट के सहारे चल रहा है प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रसूलपुर बाकरगंज

अम्बेडकरनगर। तहसील जलालपुर क्षेत्र के रसूलपुर बाकरगंज में नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिर्फ फार्मासिस्ट के भरोसे चल रहा है।साल भर से किसी डाक्टर की नियुक्ति न होने से उन्हें ही मरीज देखकर दवा देनी पड़ रही है।
बताते चलें कि उक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का संचालन मार्च 2020 से हुआ है और तभी से लोगों द्वारा स्वास्थ्य केन्द्र तक जाने वाले रास्ते को पिच कराये जाने की मांग की जा रही है, पूर्व प्रधान पुजारी लाल साहू द्वारा कई बार जिलाधिकारी से लेकर संबंधित विभाग को पत्राचार किया जा चुका है, लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। बाकरगंज से डेढ़ किलोमीटर दूर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्थित है और वहां से डेढ़ किलोमीटर दूर कांदीपुर स्थिति है। जिसका रास्ता अत्यंत खराब है।
उक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक वर्ष पूर्व डाक्टर राजेन्द्र प्रसाद यादव की तैनाती थी लेकिन उन्हें हटा दिया गया। वर्तमान समय में यहां पर फार्मासिस्ट पुजारी यादव,बी.एच.डब्ल्यू . मनीष श्रीवास्तव,लैव टैक्नीशियन विनोद अग्रहरि- जिन्हें तीन दिन यहां पर और तीन दिन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ेपुर किया गया है। ऐसे में स्वास्थ्य केन्द्र रसूलपुर बाकरगंज सिर्फ एक फार्मासिस्ट के भरोसे चल रहा है।
स्वास्थ्य केन्द्र पर आये मरीज कालेपुर के अविनाश, कादीपुर के कमला,अगनू, बाकरगंज के बंशू,सौर्या, दयाराम, मुस्कान, मालीपुर के मनोज आदि तमाम लोगों ने बताया कि किसी गंभीर मरीज को लेकर इन मार्गों पर चलना काफी मुश्किल है।जिसे पिच कराया जाना नितांत आवश्यक है।
उक्त स्वास्थ्य केन्द्र में महिलाओं के डिलेवरी की भी कोई व्यवस्था नहीं है।
उक्त सम्पर्क मार्ग को अविलम्ब पिच कराये जाने का आदेश तत्कालीन जिलाधिकारी सैमुअल पाल ने जिम्मेदार लोगों को दिया था लेकिन आज भी स्थिति जस की तस है। काफी रूपये खर्च कर बने इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का ठीक से लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker