Ayodhya

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर जिले की सीमाओं का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

  • प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर जिले की सीमाओं का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

अम्बेडकरनगर। अयोध्या में 22 जनवरी को होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु जनपद के विभिन्न बॉर्डरों पर जिलाधिकारी अविनाश सिंह तथा पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ द्वारा सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि दूर-दूर से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हो इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किया जाए।

पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया गया कि बॉर्डर पर जो भी आमजन आए उनसे अच्छी बातचीत करके वापस करते हुए उन्हें घर पर ही पूजा-पाठ करने के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह को सफल बनाने हेतु जनपद के बॉर्डर पर पुलिस के जवानों को तैनात किए गए है। अयोध्या जाने वाले सभी रास्तों को बॉडर को सील कर दिया गया तथा वहां पर पुलिस कर्मी की ड्यूटी लगाई गई है। जिससे आमजन को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि बॉर्डर पर स्वागत गेट लगाया जाए।

इसके पूर्व जिलाधिकारी अविनाश सिंह के भ्रमण के दौरान मालीपुर चौराहे पर काफी गंदगी पाई गई जिस पर नाराज जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी,खंड विकास अधिकारी जलालपुर को निर्देशित किया गया कि तत्काल साफ-सफाई कराई जाए। तथा तैनात सफाई कर्मी के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी अकबरपुर पवन कुमार जायसवाल तथा क्षेत्राधिकारी अकबरपुर मौके पर उपस्थित रहे।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker