Ayodhya

पुस्तकें खुद चुप रहतीं है पर पढ़ने वालों को प्रखर वक्ता बनाती हैं-सीमा गुप्ता

अम्बेडकरनगर। बाबा बरुआदास पीजी कॉलेज परुइय्या आश्रमॉ में छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में आधुनिक तकनीक और संचार से सशक्त बनाने हेतु उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वांकाक्षी योजना के अन्तर्गत इस सत्र के द्वितीय चरण के स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन समारोहपूर्वक सम्पन्न किया गया। इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा महिला मोर्चा नगर अध्यक्षा जलालपुर सीमा गुप्ता ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रदेश सरकार मुफ्त स्मार्टफोन वितरण करके बच्चों को टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए सरकार कृतसंकल्प है।

उन्होंने बताया कि शिक्षा के मान्दिर में रहकर बच्चों द्वारा व्यक्तित्व का विकास किया जाता है। शिक्षा वो दरवाजा है जिसे खोलकर उन्नति के मार्ग को खोला जा सकता है। पुस्तकें स्वयं तो चुप रहतीं है, किन्तु पढ़ने वालों को प्रखर वक्ता बनाती हैं। उन्होंने आगे कहा कि शिक्षा के साथ संस्कार भी जरूरी है। शिक्षा और संस्कार जिंदगी जीने का मूलमंत्र है क्योंकि शिक्षा हमें झुकने नहीं देती और संस्कार हमें गिरने नहीं देता।

द्वितीय चरण के वितरण में इस कार्यक्रम के नोडल वितरण अधिकारी डॉ. चन्द्रकेश कुमारॉ डॉ. रमेश कुमार, डॉ. गुन्जन सिंहॉ अखिलेश कुमार यादवॉ डॉ. अमरनाथ जायसवाल, डॉ. सत्येन्द्र कुमार यादव, डॉ. सुधीर कुमार पाण्डेय, डॉ. अराधिकाॉ डॉ. राम अचल यादव, डॉ. वीरेन्द्र कुमार, डॉ. साजेदा सिद्दीकी,अतुल चौधरी आशीष शर्मा,आकाश गुप्ता, सुरेन्द्र यादव, आलोक कुमार, शैलेन्द्र कुमार की महती भूमिका रही।

अतिथि के रूप में उपस्थित भाजपा महिला मोर्चा नगर अध्यक्षा जलालपुर सीमा गुप्ता के साथ मंच पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. के.के. मिश्र, उपप्राचार्य प्रो. पवन कुमार गुप्त तथा नोडल अधिकारी डॉ. चन्द्रकेश कुमार उपस्थित रहे। उपप्राचार्य प्रो. पवन कुमार गुप्त ने बताया कि सम्प्रति शैक्षिक ज्ञान को तकनीकी ज्ञान से समन्वित करना समय की माँग है। समारोह की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. के के मिश्र ने किया।

उन्होंने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में नोडल आधिकारी, उपप्राचार्य एवं महाविद्यालय के समस्त शिक्षक एवं शिक्षणेतर कर्मचारियों का सहयोग हेतु हृदय से धन्यवाद देते हुए छात्रों से कहा कि स्मार्ट फोन पाकर वे इसका उपयोग शैक्षिक प्रगति के लिए करें। लाभार्थी छात्र-छात्राओं की संख्या 132 स्मार्टफोन पाकर मेधावी छात्र⁄छात्राओं के चहेरे खिल उठे। कार्यक्रम का संचालन डॉ. रमेश कुमार ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय परिवार के समस्त सदस्यों का महनीय योगदान रहा।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker