Ayodhya

पिटाई से घायल अधेड़ के मामले में पुलिस पर लापरवाही का आरोप, परिजनों ने दाह संस्कार से किया इनकार

  • पिटाई से घायल अधेड़ के मामले में पुलिस पर लापरवाही का आरोप, परिजनों ने दाह संस्कार से किया इनकार

जलालपुर।अंबेडकरनगर। कटका थाना के मसौढा गांव में अधेड़ की पिटाई से इलाज के दौरान हुई मौत के मामले में में पोस्टमार्टम के बाद शव घर पहुंचने के बाद परिजनों ने दाह संस्कार से इंकार कर दिया। परिजनों ने पुलिस पर धारा में अल्पीकरण,आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी और आर्थिक सहायता दिलाए जाने को लेकर शव घर के सामने रख धरना प्रदर्शन करने लगे। शव घर पर रख प्रदर्शन की सूचना पर प्रशासन के हाथ पाव फूल गए।

सूचना पर पहुंचे उपजिलाधिकारी सुभाष सिंह और सीओ देवेन्द्र कुमार ने परिजनों की मांग मानते हुए समझा बुझाकर प्रदर्शन खत्म कराया तब कहीं जाकर मृतक का दाह संस्कार किया गया। घटना बीते रविवार को कटका थाना के मसौढा गांव निवासी सुरेन्द्र सिंह के साथ एक भट्टा पर घटित हुई थी। विदित हो कि मसौढा गांव निवासी सुरेन्द्र सिंह भट्टा के समीप भैंस चरा रहे थे।इसी दौरान उनका सेमरा एकडंगा गांव निवासी राजकुमार से विवाद हो गया।

आरोप है कि राजकुमार और दो अज्ञात ने अधेड़ की डंडे आदि से पिटाई कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। भट्टा मालिक ने घायल को भियांव अस्पताल पहुंचाया जहां से उसकी गंभीर स्थिति देख जिला अस्पताल भेज दिया गया। जिला अस्पताल से बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज लखनऊ भेज दिया गया था जहां बीते मंगलवार की उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार की रात को शव घर पहुंचा तो पूरे गांव में कोहराम मच गया।

बुधवार की सुबह ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों के साथ शव घर पर रख धरना प्रदर्शन करने लगे।परिजनों की मांग थी कि गैर इरादतन हत्या की धारा के बजाय हत्या की धारा, परिजनों को 15 लाख रुपए की आर्थिक सहायता के साथ ही सभी आरोपियों की गिरफ्तारी तत्काल हो। गांव पहुंचे उपजिलाधिकारी ने सभी जायज मांग पूरी करने का आश्वासन दिया तब कहीं जाकर परिजनों ने शव के अंतिम संस्कार के लिए राजी हुए।

सीओ देवेन्द्र कुमार ने बताया कि हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में दर्ज केस में हत्या की धारा बढ़ा दी गई है।मुख्य आरोपी को जेल भेज दिया गया है। शेष दो आरोपी विपिन और एक किशोर को गिरफ्तार कर लिया गया है। शासन द्वारा प्रदत्त आर्थिक सहायता दिलाने का प्रयास किया जायेगा।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker