Ayodhya

निर्वाचक नामावलियों को लेकर जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक

  • निर्वाचक नामावलियों को लेकर जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक

अम्बेडकरनगर। जिला निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी अविनाश सिंह के निर्देश पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी अपर जिलाधिकारी डॉ. सदानंद गुप्ता की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ निर्वाचक नामावली के संक्षिप्त पुनरीक्षण 2024 में प्राप्त फॉर्म 6,7,8 की बूथ वार गहन समीक्षा की गई। बैठक में सेक्टर संख्या 101 से 155 तक तथा सेक्टर संख्या 18,20,37, 46, 63,64 के सेक्टर मजिस्ट्रेट को बुलाया गया।

जिसमें प्रत्येक सेक्टर मजिस्ट्रेट से 27 अक्टूबर से प्राप्त बूथ वार फार्म 6,7,8 के प्राप्त फॉर्मो की संख्या तथा जिस भी बूथ पर फार्मों की संख्या 30 से कम प्राप्त हुए हैं अथवा 100 से अधिक प्राप्त हुई है वहां पर क्रॉस वेरिफिकेशन कराने के निर्देश दिए गए। इसी प्रकार फॉर्म 6,7,8 को अलग-अलग फॉर्मो की संख्या 5 से कम व 50 से अधिक होने पर भी क्रॉस वेरिफिकेशन कराने के निर्देश दिए गए।

बैठक के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा 70 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं का भौतिक सत्यापन कराने का निर्देश दिया गया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा मीटिंग में अनुपस्थित सेक्टर मजिस्ट्रेट विवेक कुमार सिंह, डॉ.सुशांत चतुर्वेदी, सतीश चंद्र आजाद, सर्वजीत कुमार यादव, डॉ. बजरंग प्रताप सिंह, वसंत कुमार, अख्तर सलीम अंसारी तथा डॉ वरुण भाटी को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया गया।

विधान सभा क्षेत्र जलालपुर के बूथ संख्या 86 पर फॉर्म 6, 7,8 के 5 से कम फॉर्म प्राप्त हुए जिस पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सेक्टर मजिस्ट्रेट डॉ. महेंद्र प्रताप तथा बीएलओ को स्पष्टीकरण जारी करने का निर्देश दिया गया। सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को बूथों पर एएमएफ सुविधा, बूथ पर जाने वाले रास्ते सहित अन्य बिंदुओं की भी समीक्षा किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। सभी आंकड़ों को 9 दिसंबर से पूर्व फीड कराने के निर्देश दिए गए। सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया गया कि जिन भी बूथ पर फार्मो की संख्या कम है वहां बीएलओ के साथ बैठक कर प्रेरित करते हुए छूटे हुए मतदाताओं का फॉर्म भराए।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker