Ayodhya

देखें वीडियो, दूषित पेयजल आपूर्ति से जलालपुर नगर के जफराबाद मोहल्ला वासी परेशान, ईओ ने दिए आश्वासन

  • देखें वीडियो,दूषित पेयजल आपूर्ति से जलालपुर नगर के जफराबाद मोहल्ला वासी परेशान, ईओ ने दिए आश्वासन

जलालपुर, अम्बेडकर नगर। मुसलमानों के पवित्र माह ए रमजान में दिन भर रोज़ा रखने के बाद रोज़ेदार गंदे पानी से रोज़ा खोलने को मज़बूर हैं। नगर पालिका परिषद द्वारा सप्लाई किये जा रहे पेयजल को बोतल में भरकर स्थानीय निवासियों द्वारा नगर पालिका कार्यालय पहुंच कर दिखाते हुए विरोध जताया गया है।

विदित हो की जलालपुर नगर पालिका परिक्षेत्र के अंतर्गत वार्ड नंबर 22, जाफराबाद मुहल्ले में बीते कई कई महीनों से गंदे पानी की सप्लाई की जा रही है। कई बार स्थानीय नागरिकों द्वारा लिखित व मौखिक शिकायत भी की गयी जिस पर नगर पालिका कर्मियों द्वारा मौके पर पहुंच कर देखा भी गया किन्तु समस्या का कोई समाधान नहीं निकला।

जाफराबाद मोहल्ले के निवासी कायम रज़ा ने बताया की पिछले कई महीनों से गंदे पेयजल की सप्लाई की जा रही है जिसकी शिकायत कई बार नगर पालिका में की गई है लेकिन अभी तक पानी की सप्लाई में कोई सुधार नहीं आया। रमजान के महीने में मुस्लिम बहुल आबादी वाले मुहल्ले में रोज़ेदारों को समस्या झेलनी पड़ रही है।

रोज़ा खोलने के लिए खरीद कर पानी का इंतज़ाम करना पड़ता है। इस सम्बन्ध में अधिशाषी अधिकारी यदुनाथ ने बताया कि उसमापुर वार्ड में लगे पंप के ख़राब हो जाने के कारण ऐसा हुआ था। स्थानीय लोगो ने यह कहते हुए बंद न करने की अपील किया कि पंप बंद हो जाने से लोगो को नहाने, साफ सफाई सहित अन्य समस्याएं उत्पन्न हो जायेगी. जबकि पीने का पानी तो अन्य जगह से व्यवस्था हो जायेगी।

जिस पर पंप को बंद नही किया गया। लोगो को शुद्ध पेयजल आपूर्ति कराने के लिए उस्मापुर क्षेत्र में लगभग एक करोड रुपए की लागत से बोरिंग करवाकर पंप लगाई जा रही है। बोरिंग का पूरा होते ही लोगों को शुद्ध जल की सप्लाई मिलना शुरू हो जाएगा।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker