Ayodhya

देखें वीडियो! कांवड़ियों के द्वारा निकाली गई ऐतिहासिक शोभायात्रा पर पुष्प वर्षा कर चेयरमैन ओमकार गुप्ता ने किया स्वागत

  • ?कांवरिया की शोभायात्रा पर पुष्प वर्षा कर चेयरमैन ने किया स्वागत
  • ?कावड़िया के लिए किया गया विशेष व्यवस्था बना चर्चा का विषय
  • ?प्रशासनिक व्यवस्था पूरी तरह से रही मुस्तैद
  • ?सकुशल कावड़ यात्रा संपन्न होने के बाद चेयरमैन ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया

अंबेडकर नगर। नागपंचमी के पर्व के अवसर पर कांवड़ में भरकर लायें गये पवित्र गंगाजल से कांवड़ियों ने अपने अपने क्षेत्र में स्थित शिवालयों में जलाभिषेक कर पुजा आराधना की गई। इससे पूर्व रविवार की शाम तक अपने अपने क्षेत्रों में पहुंचे कांवरियों दल के लोगो ने भक्तिमय धुनों व बोल-बम के गगनभेदी नारों के बीच शोभा यात्रा निकाल कर बाजार व कस्बों में भ्रमण किया।

भ्रमण करते हुए हज़ारों की संख्या में कांवड़ियों दल जब नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा के बसखारी बाजार में पहुंचा तो कांवड़ियों के द्वारा निकाली गई ऐतिहासिक शोभा यात्रा पर चेयरमैन ओमकार गुप्ता के नेतृत्व में पुष्प वर्षा करते हुए स्वागत किया गया। कांवड़ियों के स्वागत एवं पुष्पवर्षा के लिए क्षेत्र में कई मंच बनाए गए थे। जिस पर पुष्प वर्षा के साथ जलपान व भोजन की भी व्यवस्था की गई थी। पुष्प वर्षा के दौरान मंच पर नगर पंचायत अध्यक्ष ओमकार गुप्ता के साथ नगर पंचायत के सभासद एवं काफी संख्या में संभ्रांत लोग मौजूद है। चेयरमैन ओमकार गुप्ता के नेतृत्व में नगर पंचायत के द्वारा इस बार की गई व्यवस्था से कांवड़िया दल में शामिल शिवभक्त गदगद नजर आए।

कावड़ यात्रा के दौरान चेयरमैन द्वारा की गई व्यवस्था की भी होती रही सराहना

क्षेत्र में कांवड़ियों के लिए हर वर्ष समाजसेवियो द्वारा जल पान भोजन सहित कई व्यवस्थाए की जाती रही है।समाजसेवियो के द्वारा दी जा रही व्यवस्थाओ के बीच इस बार नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा चेयरमैन के द्वारा कांवड़ियों के लिए की गई विशेष व्यवस्था चर्चा में रही। चेयरमैन के नेतृत्व में कांवड़ यात्रा की शुरुआत से ही कांवड़ियों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है।जिसकी देखरेख दिन-रात चेयरमैन सड़को पर रह कर स्वयं करते हुए नजर आ रहे हैं।

कांवरियों के लिए इस बार चेयरमैन के नेतृत्व में कांवड़ियों का स्वागत, सड़कों पर साफ-सफाई, मेडिकल कैंप,टैंकर से पानी के छिड़काव के साथ शिव भक्तो के लिए जलपान और भोजन के कई शिविर लगाए गए हैं। नगर पंचायत क्षेत्र में जहां चेयरमैन के नेतृत्व में वैष्णव स्वीट हाउस ,नगर पंचायत कार्यालय , सरस्वती शिशु मंदिर बसखारी, सब्जी मंडी बसखारी, डिवहरे बाबा अकबरपुर रोड, मठिया माई मंदिर आजमगढ़ रोड़,विशाल वर्मा पेट्रोल पंप के सामने, दुर्गा मंदिर हंसवर रोड पर कांवरियों के लिए शिविर लगाकर भोजन की व्यवस्था लगातार दी जा रही थी।

वही टांडा विधानसभा के बभन जोतिया चौराहा, पुट्टी नगर तिराहा,सुन्थर नहर, हजलापुर, त्रिमोहनी , मुजाहिद पुर,बढियानी,गन्नी पुर मोतिगर पुर के पास जलपान की व्यवस्था भी शिव भक्तो के लिए लगातार लगातार जारी रही। कांवरियो के लिए की गई व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए नगर पंचायत कर्मचारियो की शिफ्ट वाइज 60 घंटे की ड्यूटी लगाई गई थी। जिसकी निगरानी भी ओमकार गुप्ता सड़को पर निकल कर स्वयं कर रहे।

कांवड़ यात्रा के दौरान प्रशासनिक व्यवस्था भी रही सुदृढ़

कावड़ यात्रा के दौरान प्रशासनिक व्यवस्था भी सुदृढ़ रही। राष्ट्रीय राजमार्ग 233 व बसखारी अकबरपुर मार्ग पर रूट डायवर्ट कर एक तरफ़ के सड़क को कांवड़ियो के लिए सुरक्षित कर दिया गया था। यात्रियों को भी कोई परेशानी ना हो इसके लिए भी प्रशासन के द्वारा जरूरी इंतजाम किए गए थे। कावड़ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस के जवान रात दिन सड़कों पर गस्त करते नजर आए।वहीं सुरक्षा व्यवस्था व यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए अपर जिलाधिकारी सदानंद गुप्ता, उपजिलाधिकारी टांडा विनय कुमार, क्षेत्राधिकारी सुरेश कुमार मिश्र, इंस्पेक्टर थाना बसखारी जेपी सिंह यादव निगरानी करते रहे।

कांवड़ यात्रा की कुशलता पूर्वक समाप्ति के बाद चेयरमैन ने ज्ञापित किया धन्यवाद

ऐतिहासिक कावड़ यात्रा की सफलतापूर्वक समाप्ति के बाद चेयरमैन ने व्यवस्था में लगे प्रशासनिक अधिकारियों, कर्मचारियो, सभासदों, भाजपा पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं,सहयोगियों एवं कांवड़ यात्रा में शामिल कांवड़ियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि कावड़ यात्रा सफलतापूर्वक संपन्न कराया जाना प्रशासन के साथ-साथ उनके लिए भी एक चुनौतीपूर्ण कार्य था। जिसको सभी के सहयोग से संपन्न कराने में सफलता मिली है। इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker