Ayodhya

दिव्यांग व वरिष्ठ मतदाताओं को वोट दिलाने की प्रक्रिया शुरू

  • दिव्यांग व वरिष्ठ मतदाताओं को वोट दिलाने की प्रक्रिया शुरू

जलालपुर,अम्बेडकरनगर। आगामी 25 मई को प्रस्तावित मतदान के पूर्व जनपद में दिव्यांग व वरिष्ठ मतदाताओं के घर पर मतदान करने की दी गई सुविधा का क्रियान्वयन प्रारंभ हो गया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए उप जिलाधिकारी सुभाष सिंह ने बताया कि जलालपुर तहसील क्षेत्र में 25 दिव्यांग तथा 140 बुजुर्ग मतदाताओं सहित कल 165 मतदाता इस सूची में शामिल है।

इन मतदाताओं को उनके घर से ही मतदान करने के लिए कुल सात पोलिंग पार्टियों का गठन किया गया है तथा इसके लिए 20, 21 और 22 मई की तारीखे निर्धारित की गई हैं। इन मतदाताओं की सूची का निर्माण चुनाव से पूर्व किए गए चिन्हाँकन के आधार पर किया गया था। जो भी दिव्यांग अथवा बुजुर्ग मतदाता इस सूची में सम्मिलित नहीं है वे चुनाव के दिन अपने पोलिंग बूथ पर जाकर मतदान कर सकते हैं।

मतदान स्थल पर दिव्यांग व निशक्तजनों के लिए व्हीलचेयर तथा दिव्यांग मित्र वॉलिंटियर की भी व्यवस्था उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके अतिरिक्त स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग के माध्यम से केंद्र तक आने वाले मतदाताओं के लिए जलपान, शरबत आदि की व्यवस्था भी की जा रही है। नए वोटरों को मतदान स्थल तक आकर्षित करने के लिए सेल्फी पॉइंट बनाया जाएगा जहां पर युवा मतदाता अपनी सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट भी कर सकते हैं।

उपजिलाधिकारी ने बताया कि गर्मी की प्रचंडता को देखते हुए मतदान के दिन प्रत्येक बूथ पर मतदाताओं हेतु छायादार स्थान तथा पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करवाने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker