Ayodhya

तालाबों पर अवैध कब्जे के विरूद्ध दलितों ने डीएम से की शिकायत

अम्बेडकरनगर। अकबरपुर शहर के मोहल्ला विजयगांव के रहने वाले दलितों ने तालाब पर अवैध कब्जे को लेकर जिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेजकर जांच एवं कार्यवाही की मांग किया है।

उक्त मोहल्ले के निवासी आशाराम गौतम पुत्र स्व. गनपति समेत आधा दर्जन दलितों ने जिलाधिकारी को भेजे पत्र में अवगत कराया है कि गाटा संख्या-466 व 470 यहां के राजस्व अभिलेख में तालाब की भूमि है। जिस पर दबंगई के बलबूते कुछ स्थानीय लोग कब्जा कर रहे हैं। विरोध करने पर अमादा फौजदारी हो जाया करते है। लोगों ने बताया है कि इन दबंगों द्वारा काफी दिनों से अवैध कब्जा शुरू किया गया और धीरे-धीरे तालाबों के अस्तित्व मिटने की कगार पर है।

इसकी शिकायतें भी नगर पालिका व एसडीएम से कई बार की गयी जिस पर जांच के लिए हल्का लेखपाल को जिम्मेदारी सौंपी गयी। हल्के में तैनात लेखपाल भी सही रिर्पोट लगाने के बजाय गोलमाल भेज रहा है जिससे अभी तक अवैध कब्जेदारों के विरूद्ध कार्यवाही नहीं हो सकी है और उनके हौंसले भी बुलन्द है। बताया है कि लेखपाल के इस कृत्य के पीछे अवैध कब्जेदारों से सौंदेबाजी होना भी लोगों में चर्चा है जिसके चलते वे अपने दायित्व का निर्वहन नहीं कर रहे हैं। शिकायत कर्ता आशाराम गौतम व अन्य लोगां ने मामले की टीम गठित कराकर निष्पक्ष जांच करवाये जाने की मांग किया है साथ ही तालाब को अवैध कब्जे से मुक्त कराकर सौंदर्यीकरण की दिशा में जोर भी दिया है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker