Ayodhya

तहसीलदार और एसडीएम की मनमानी को लेकर प्रभारी मंत्री से करेंगे शिकायत-रामप्रकाश यादव

  • तहसीलदार और एसडीएम की मनमानी को लेकर प्रभारी मंत्री से करेंगे शिकायत-रामप्रकाश यादव

जलालपुर, अंबेडकरनगर। सरकार जहाँ डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देकर अधिकारियों की जवाबदेही तय करने की कोशिश कर रही है वहीं दूसरी ओर उसके अधिकारी फ़ोन उठाने से भी बच रहे हैं ।अधिकारियों का फोन नहीं उठने से जन सामान्य को कार्यालयों के चक्कर लगाना पड़ रहा है। उक्त घटनाक्रम जलालपुर तहसील का है जहां उपजिलाधिकारी सुभाष सिंह और तहसीलदार संतोष कुमार आम जन मानस के साथ ही भाजपा नेताओ का भी फोन नही उठा रहे हैं ।

गौरतलब है कि सरकार द्वारा उपजिलाधिकारी और तहसीलदार को सीयूजी नंबर उपलब्ध कराया गया है। इन दोनों अधिकारियों की तहसील में जब से तैनाती हुई है भारतीय जनता पार्टी के नेता के साथ ही आम जनमानस में के प्रति उनकी संवेदनशीलता जग जाहिर है। चाहे नेता हो चाहे पत्रकार हो या कोई आम पीड़ित हो यह अधिकारी किसी की फोन उठाने की जरूरत नहीं समझते। इन दोनों अधिकारियों के फोन नही उठाने से नागरिकों में असंतोष व्याप्त हो रहा है। लाभापर के प्रधान अमित कुमार का कहना है कि मेरे ग्राम पंचायत में सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा है।

बीते तीन माह से जिलाधिकारी समेत मुख्यमंत्री पोर्टल आदि पर उक्त जमीन की पैमाइश के लिए कई बार शिकायत एवं मांग की गई किंतु जिम्मेदार इसके लिए तैयार नहीं है। बीते गुरुवार को उप जिलाधिकारी सुभाष सिंह के कथन के अनुसार हल्का लेखपाल और कानूनगो को तालाब और बंजर खाता की जमीन को पैमाइश करना था किंतु वह नहीं पहुंचे ।

सुबह 11 बजे से लेकर शाम 3 बजे तक उप जिलाधिकारी सुभाष सिंह और तहसीलदार संतोष कुमार को मेरे द्वारा और दर्जनों ग्रामीणों ने फोन किया किंतु फोन उन्होंने नहीं उठाया। पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष राम प्रकाश यादव ने बताया कि यह अधिकारियों की हठ धर्मिता है। वर्तमान समय में तैनात दोनो अधिकारी शासन के आदेश की अवहेलना कर रहे है। इसकी शिकायत पार्टी पदाधिकारी, जिला प्रभारी मंत्री व अन्य से की जाएगी।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker