Ayodhya

डिग्री कॉलेज में स्मार्ट फोन के नाम पर वसूली से छात्रों में आक्रोश

अम्बेडकरनगर। सरकार द्वारा एक तरफ जहां लोगों के लिए कल्याणकारी योजनाएं चलायी जा रही है ताकि इससे सभी लाभान्वित हो वहीं कुछ कॉलेजों में छात्रों से स्मार्ट फोन दिये जाने के नाम पर अवैध वसूली के मामले आ रहे हैं जिससे लेकर छात्रों व अभिभावकों में आक्रोश व्याप्त है।

ज्ञात हो कि केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा जनकल्याणकारी योजनाएं चलायी जा रही है जिसका लाभ भी सभी वर्गों को मिल रहा है किन्तु इन योजनाओं में कहीं कहीं लाभार्थियों से वगैर सुविधा शुल्क लिये उन्हें नहीं दिया जा रहा है। सम्बंधितों द्वारा ऐसा कृत्य किये जाने से एक तरफ जहां सरकारी की छवि धूमिल किये जाने का प्रयास हो रहा है वहीं लोगों में आक्रोश भी पनप रहा है। ऐसा ही मामला स्मार्ट फोन वितरण में कुछ कॉलेजों के सामने आये हैं।

जिला मुख्यालय पर स्थित भानमती स्मारक महाविद्यालय के आधा दर्जन छात्रों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि इस डिग्री कॉलेज में स्मार्ट फोन का वितरण होना है जिसके लिए वहां के कर्मचारी 100-200 रूपये प्रति छात्र की मांग कर रहे हैं। उक्त रकम न दिये जाने पर यह कहा जा रहा है कि स्मार्ट फोन नहीं मिलेगा। इसके अलावा भी जिले के कुछ अन्य कॉलेजों में भी इस तरह का कृत्य किया जा रहा है किन्तु स्मार्ट फोन पाने की उम्मीद और लालच में छात्र और अभिभावक कॉलेजों के कर्मचारियों द्वारा फरमान को पूरा करने में ही भला समझ रहें है। फिर हाल सरकार द्वारा भ्रष्टाचार को समाप्त करने की मंशा को ऐसे कॉलेज चुनौती देने में लगे है।

पूरी खबर देखें

संबंधित खबरें

error: Sorry! This content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker